DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल के मऊ, चंदौली और मिर्जापुर में करेंगे सभाएं

सातवें व अंतिम चरण के मतदान को लेकर प्रचार अंतिम चरण में पहुंच चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को पूर्वांचल में तीन सभाएं होंगी। सबसे पहले 10 बजे वह मऊ के भुजौटी झझवां मैदान पर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह चंदौली जाएंगे। यहां 11: 50 बजे धानापुर कस्बे में रैली को संबोधित करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री दोपहर 1.20 बजे हेलीकॉप्टर से मिर्जापुर के बरकछा पहुंचेंगे। जहां 1.30 बजे लोगों को संबोधित करेंगे। मिर्जापुर से 2.05 बजे वह हेलीकॉप्टर से वाराणसी रवाना हो जाएंगे। 

मऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर के भुजौटी में भाजपा प्रत्याशी हरिनारायन राजभर के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके लिए बुधवार को ही पूरे इंतजाम कर लिए गए। सुरक्षा अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। भाजपा के अनुसार टेंट में एक लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। इसके साथ ही सुरक्षा के भी अभेद्य इंतजाम किए गए हैं। कई चरणों में सुरक्षा की दीवार तैयार की गई है। दस पुलिस अधीक्षक कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा कमान संभालेंगे। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से वाहनों का रुट डायवर्जन भी किया गया है। बलिया से वाराणसी या आजमगढ़ या गोरखपुर की ओर जाने वाले वाहन गाजीपुर तिराहा और मतलूपुर मोड़ होते हुए डाड़ी से होकर गोरखपुर या आजमगढ़ के लिए निआजगे। वहीं वाराणसी की ओर से गोरखुपर की ओर जाने वाले वाहन गाजीपुर तिराहा, आजमगढ़ मोड़ व मतलूपुर मोड़ होते हुए डांड़ी से एनएच पर होकर गोरखपुर की ओर निआजेंगे। 

चंदौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उड़नखटोला धानापुर कस्बे में उतरेगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बुधवार की सुबह एसपीजी व पुलिस टीम ने पूर्वाभ्यास कर तैयारियों का जायजा लिया। वहीं प्रशासन ने वायुसेना के अफसरों के बताए हेलीपैड से जुड़ी खामियों को दूर कर हेलीकॉप्टर की सफल टेस्ट लैंडिंग कराया। 20 एकड़ के सभास्थल में तकरीबन 12 एकड़ क्षेत्रफल में मंच और पंडाल का निर्माण किया गया है। सभास्थल के पांच सौ मीटर के अंदर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। पूरे कस्बे को पुलिस छावनी में तब्दील कर दी गई है। पीएम के सभास्थल तक पहुंचने वाले मार्गों पर चार अलग-अलग पुलिस बैरियर लगाए गए हैं। चहनियां की ओर से आने वाले वाहनों को नरौली मोड़ पर रोक दिया जाएगा। चोचकपुर की ओर से आने वाली गाड़ियों को महमदपुर पुलिया से आगे नहीं जा सकेंगी। जमानियां से आने वाले वाहन पगहीं के पास रोंकें जाएंगे। वहीं डेढ़ावल मार्ग से आने वाले वाहनों को बौरहवा बाबा मंदिर के समीप रोक दिया जाएगा। बैरियर से ओदरा रोड पर मोड़ दिया जाएगा। प्रतिबंध का उलंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

मिर्जापुर में सिटी ब्लॉक के बरकछा गांव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपना दल (एस) प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम की जनसभा के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये हैं। एसपीजी समेत सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात कर दिया गया है। बुधवार दिन में हेलीकॉप्टर लैंडिंग का सफल रिहर्सल किया गया। प्रशासन ने तीन हेलीपैडों का निर्माण कराया है। पीएम की जनसभा के लिए विशाल पंडाल का निर्माण कराया गया है। बरकछा निवासी किसान राम प्रसाद  दुबे के खेत में लगे ट्यूबवेल से उनके  खेत में उड़ते धूल को पानी डालकर बैठा दिया गया। पीएम मोदी के आगमन के मद्देनजर प्रशासन ने तीन हैलीपैड बनवाये हैं।  पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम भी आयेंगे। एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव और सीओ  सदर संजय सिंह ने अपनी टीम के साथ पीएम मोदी के जनसभास्थल का निरीक्षण किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 PM Modi will convene tomorrow in Mau Chandauli and Mirzapur of Purvanchal