DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होंगे छह मुख्यमंत्री, एक दर्जन केंद्रीय मंत्री 

वाराणसी में नामांकन से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित रोड शो में छह राज्यों के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, विदेश मंत्री और केंद्रीय मंत्रिमंडल के मंत्रियों समेत कुल 52 वीआईपी शामिल होंगे। रोड शो को ग्रैंड बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत लगा दी है। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दो दिन पहले वाराणसी पहुंच जाएंगे। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री 25 अप्रैल को दोपहर दो बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से बीएचयू स्थित हेलीपैड पर उतरने के बाद कार से लंका चौराहे आएंगे। दोपहर में तीन बजे लंका चौराहे पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद वे रोड शो शुरू करेंगे। उनके काफिले में आठ गाड़ियां होंगी।

रोड शो अस्सी, सोनारपुरा होते हुए दशाश्वमेध घाट तक जाएगा। प्रधानमंत्री गुलाब और गेंदे के फूल से सजी खुली डीसीएम में केंद्रीय मंत्रियों के साथ काशी की जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे। करीब तीन किलोमीटर लंबे रोड-शो में करीब 101 स्थानों पर पीएम के स्वागत की तैयारी है। रास्ते भर में विभिन्न राज्यों व संस्कृति के पहनावा धारण किए लोग गुलाब के फूल मालाओं से प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। रोड शो के दौरान सभी मुख्यमंत्री अलग-अलग वाहनों से प्रधानमंत्री के साथ साथ चलेंगे। 

यह मुख्यमंत्री होंगे शामिल 
रोडशो में यूपी, बिहार, तमिलनाडु, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा और गोवा के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। रोड शो में काशी क्षेत्र के 15 जिलों के सांसद विधायक पूर्व विधायक सहित 52 बीआईपी भी शामिल होंगे। इसके अलावा देश वह प्रदेश स्तर पर संगठन के लगभग सभी पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

यह केंद्रीय मंत्री रहेंगे मौजूद 
गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्तमंत्री अरुण जेटली, कानून मंत्री रविशंकर, जेपी नड्डा समेत एनडीए के नेता  रामविलास पासवान ,संजय निषाद और अपना दल यस से अनुप्रिया पटेल, शिवसेना नेता भी रोड शो में भाग ले सकते हैं।

गंगा पूजा करने के बाद आरती में शामिल होंगे प्रधानमंत्री
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो करते हुए दशाश्वमेध घाट पर पहुंचेंगे। इस दौरान पूरा काफिला घाट तक जाएगा। पीएम सहित सभी वीआईपी शाम को होने वाली गंगा आरती में भाग लेंगे। पीएम व मां गंगे का पूजन कर जीत का आशीर्वाद लेंगे। इसके बाद आरती में भाग लेंगे। घाट पर प्रधानमंत्री को दिखाने के लिए भाजपा की ओर से प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी नाव पर लगाई जाएगी। गंगा में खड़ी नाव पर अलग-अलग थीम पर केंद्रीय परियोजनाओं व कार्यक्रमों की भी प्रदर्शनी होगी इसकी भी तैयारी लगभग पूरी हो गई है।

2014 के नामांकन जुलूस का रंग दिखेगा रोड शो में 
25 अप्रैल को प्रस्तावित रोड शो में लोकसभा चुनाव 2014 के प्रधानमंत्री के नामांकन जुलूस का रंग दिखेगा। पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री का नामांकन जुलूस मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा से शुरू होकर कचहरी तक गया था। जिसमें प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित और सभी बड़े नेता खुली डीसीएम में खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। एक बार फिर यह मौका पीएम के रोड शो में देखने को मिलेगा।

24 को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन 
पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 24 को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय व मीडिया सेंटर का उद्घाटन करेंगे। 25 को अमित शाह गाजीपुर में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। दोपहर बाद वह बनारस लौट आएंगे।

पीएम के प्रस्तावक बनेंगे डोमराजा से लेकर पद्म अलंकरण
प्रधानमंत्री के प्रस्तावको में इस बार डोम राजा सहित पदम् अलंकरण से विभूषित हस्तियों को शामिल किया जाएगा। हालांकि अभी तक नामों पर मुहर नहीं लग पाई है। लेकिन पार्टी ने आठ नामों की सूची बनाकर संगठन के केंद्रीय नेताओं को भेज दी है। जिसमें डोम राजा के साथ तीन तलाक के मुद्दे को उठाने वाली एक महिला, बीएचयू आईएमएस की पूर्व निदेशक, बिस्मिल्लाह खान के भतीजे, एक मल्लाह, पटेल समाज के अध्यक्ष सहित अलग-अलग वर्गों के आठ लोगों का नाम प्रस्तावित किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 PM Modi Road Show will include six Chief Minister a dozen Union Ministers