DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: अब पूर्वांचल में जोर पकड़ेगा चुनाव प्रचार

छह मई को पांचवें चरण का चुनाव का होने जा रहा है। अब छठे व सातवें चरण की सीटों पर नेताअों की नजरें टिक गयी हैं। पीएम मोदी इसकी शुरुआत चार मई को प्रतापगढ़ से कर चुके हैं। वहीं, सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त रैली सात मई को जौनपुर संसदीय क्षेत्र में होगी। कांग्रेस की पूर्वी यूपी प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी आठ से चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगीं। 

प्रधानमंत्री नौ को जौनपुर में करेंगे सभा
भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि 9 मई को जौनपुर टीडी कॉलेज में प्रत्याशी केपी सिंह तथा मछलीशहर प्रत्याशी बीपी सरोज के समर्थन में पीएम मोदी सभा करेंगे। इसके अलावा 14 मई को चंदौली जिला मुख्यालय पर भी दौरा संभावित है। गाजीपुर के आरटीआई मैदान में भी पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री की जनसभा की तैयारी की जा रही है। जमानियां व चंदौली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सैदपुर व जंगीपुर में सीएम योगी और अमित शाह के रोड-शो को लेकर क्षेत्रीय पार्टी नेताओं ने जिला प्रशासन से सम्पर्क किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक 11 को अमित शाह चंदौली में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। काशी क्षेत्र अंतर्गत जिलों में प्रधानमंत्री की रैलियों, सभाओं की व्यवस्था की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

जौनपुर में अखिलेश व माया की संयुक्त जनसभा 
गठबंधन के नेता जौनपुर से पूर्वांचल में अभियान की शुरुआत करेंगे। सात मई को जौनपुर विश्वविद्यालय के परिसर में सपा मुखिया अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती की संयुक्त सभा होगी। इसी दिन भदोही में भी सभा प्रस्तावित है। हालांकि जगह तय नहीं है। आठ मई को सकलडीहा इंटर कॉलेज में अखिलेश यादव की सभा है। इसके बाद सपा-बसपा की संयुक्त सभा कराने को लेकर भी तैयारी चल रही है। 13 मई को मिर्जापुर में अखिलेश व मायावती की संयुक्त सभा और 14 मई को गाजीपुर में केवल मायावती जनसभा को संबोधित कर सकती हैं। पार्टी ने स्थान की तलाश शुरू कर दीहै। 16 मई को वाराणसी में प्रधानमंत्री को घेरने अखिलेश और मायावती आ रहे हैं। पार्टी जिलाध्यक्ष डॉ. पीयूष यादव ने बताया कि संयुक्त रैली में दोनों पार्टियों की ओर से करीब तीन से चार लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने का प्रयास चल रहा है। रामनगर के आसपास इलाके में जनसभा के लिए जगह खोजी जा रही है।

आठ मई से प्रियंका संभालेंगी चुनाव प्रचार की कमान! 
पांचवें चरण का चुनाव सम्पन्न होने के बाद पूर्वी यूपी की कमान संभाल रहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पूर्वांचल का दौरा करेंगीं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दौरा का तिथि निर्धारित नहीं है, लेकिन आठ मई के बाद हफ्तेभर तक प्रियंका का पूर्वांचल में दौरा रहेगा। पिछले दिनों वाराणसी प्रत्याशी अजय राय से फोन से बातचीत में वाराणसी में कैम्प करने का आश्वासन दिया है। माना जा रहा है कि पूर्व में प्रियंका अपने पूर्वांचल के दूसरे चरण के दौरे को आठ मई के बाद शुरू करेंगी। जिसमें वह वाराणसी के साथ-साथ चंदौली, गाजीपुर, मिर्जापुर, बलिया और जौनपुर में सभाएं व रोड-शो कर सकती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Now the poll campaign will catch up in Purvanchal