DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: निर्मला, चिदंबरम समेत कई दिग्गज हस्तियों ने डाले वोट

nirmala sitharaman and p chidambaram cast their vote  ani pic

1 / 2Nirmala Sitharaman and P.Chidambaram cast their vote (ANI Pic)

defence minister nirmala sitharaman caste their vote in jayanagar of bangalore south parliamentary c

2 / 2Defence Minister Nirmala Sitharaman casts their vote in Jayanagar of Bangalore South Parliamentary constituency. (ANI Pic)

PreviousNext

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए गुरूवार की सुबह जहां एक तरफ लोगों ने लोकतंत्र के इस महापर्व में शिरकर करने के लिए लंबी लाइन में दिखे, तो वहीं राजनीतिक हस्तियों में भी वोट डालने को लेकर काफी जोश दिखा।

कई राजनीतिक हस्तियों ने मतदान केन्द्र पर सुबह पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। रक्षामंत्री और बीजेपी नेता निर्मला सीतारमन ने दक्षिण बेंगलुरू संसदीय सीट के जयानगर में बूथ नंबर 54 पर जाकर वोट डाले।

कई राजनीतिक हस्तियों ने डाले वोट

उधर, पुडुच्चेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने मतदाताओं की लाइन में खड़ी वोट डाले। जबकि, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीसामी ने सेलम के इडेपड्डी में मतदान केन्द्र पर जाकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

जबकि, मक्कल निधि मैयम के प्रमुख कमल हासन और उनकी बेटी श्रुति हासन चेन्नई में अलवर पेट कॉर्पोरेशन स्कूल के बूथ नंबर 27 पर लाईन में खड़े होकर वोट किया।

कांग्रेस नेताओं कई नेताओं ने सुबह ही किया वोट

उधर, कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने शिवगंगा के कराईकुडी में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। तमिलनाडु के शिवगंगा के करईकुडी में मतदान केन्द्र पर जाकर नलिनी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम और उनकी पत्नी श्रीनिदी रंगराजन ने वोट किया। जबकि, कांग्रेस के वरिष्ठ सुशील कुमार शिंद ने दूसरे चरण के लिए सोलापुर के मतदान केन्द्र पर जाकर वोट किया।

अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत ने चेन्नई सेंट्रल संसदीय क्षेत्र के स्टेल्ला मैरिस कॉलेज के मतदान केन्द्र पर जाकर वोट डाले। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग की जा रही है। 1611 प्रत्याशी चुनावी मैदान में  हैं, जिसके लिए 15.5 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग शुरू होते ही कई जगह EVM में आई खराबी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 many political celebrities including Nirmala Chidambaram cast their vote