DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक सरकार गिर जाएगी: येदियुरप्पा

bs yeddiyurappa

भाजपा के कर्नाटक अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को दावा किया कि 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद राज्य सरकार गिर जाएगी जिसके बाद राज्य की कांग्रेस-जदस गठबंधन सरकार की उम्र को ले कर एक बार फिर अटकलबाजी शुरू हो गई। 

प्रदेश कांग्रेस ने राज्य में लोकसभा की 22 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा के ''तीसरे दर्जे के नेता गठबंधन सरकार के गिरने की शेखी बघार रहे हैं। येदियुरप्पा ने शिमोगा में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया, ''राज्य में हम 22 लोकसभा सीट जीतेंगे। हमारे जीतने के बाद कांग्रेस और जद(एस) के बीच मतभेद 100 गुना बढ़ जाएंगे और हर किसी को उम्मीद है कि सरकार पर इसका असर होगा। इंतजार कीजिए और देखिए।

उन्होंने दावा किया, ''प्रतिद्वंद्विता बढ़ गई है, आंतरिक कलह है...मुझे नहीं लगता कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति में कांग्रेस-जदस सरकार बचेगी। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन के लिए कोई भी प्रतिकूल परिणाम एच डी कुमारस्वामी की सरकार के लिए जटिलताएं उत्पन्न करेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या सत्तारूढ़ दल के कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं, येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने किसी से संपर्क नहीं किया है और वह चुनाव प्रचार में व्यस्त थे। इन खबरों के बारे में पूछे जाने पर कि गठबंधन के 15-20 विधायक लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन 23 मई को अपना असंतोष व्यक्त करेंगे, उन्होंने कहा, ''ऐसी सूचना है...क्या होगा, इसके लिए हमें इंतजार करना चाहिए और देखना चाहिए।

इस बीच, पिछले कुछ समय से भाजपा के संपर्क में रहे कांग्रेस के बागी विधायक रमेश जारकिहोली ने मंगलवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए। वहीं, कर्नाटक कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा, ''राज्य में दूसरे चरण के मतदान के साथ भाजपा नेता हार के डर से परेशान हैं। गठबंधन सरकार स्थिर है और हम 22 से अधिक सीट जीतेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha elections 2019 Karnataka government will fall after elections result claims Yeddyurappa