DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: त्रिपुरा में कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया 'बनावटी ऊंगली', फर्जी स्याही के इस्तेमाल का आरोप

after the poll was deferred  the election commission transferred tripura   s additional director gener

त्रिपुरा कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर बनावटी ऊंगलियों और फर्जी स्याही के आयात करने का आरोप लगाया है ताकि पूर्वी त्रिपुरा संसदीय सीट पर चुनाव के दौरान उसका इस्तेमाल किया जा सके। 23 अप्रैल को तीसरे चरण में इस लोकसभा सीट पर चुनाव होना है।

राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष तपस देव ने मंगलवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस. तरनिकांति को पत्र लिखते हुए कहा कि उन्हें ऐसी रिपोर्ट मिली है कि पहले चरण में पश्चिमी त्रिपुरा संसदीय सीट पर हुए चुनाव के दौरान फर्जी स्याही का इस्तेमाल किया गया।

देव ने पत्र में आगे लिखा है कि इसी तरह की स्याही और बनावटी ऊंगलियों का बीजेपी ने आयात किया है जिसके पूर्वी त्रिपुरा लोकसभा सीट पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

उधर, बीजेपी ने इसे फेक न्यूज बताते हुए दावा किया है कि इसका स्त्रोत यूट्यूब है। बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता डॉक्टर अशोक सिन्हा ने कहा- “पांच साल पहले ऐसा वीडियो वायरल हुआ था। ये सभी फेक न्यूज है। मैं विपक्षी दलों से यह अपील करता हूं कि वह अपने चुनाव प्रचार पर अपना ध्यान केन्द्रित करें न कि ऐसे आरोपों पर।”

पूर्व त्रिपुरा में 18 अप्रैल को चुनाव होना था लेकिन सुरक्षा और कानून व्यवस्था के चलते अब यहां पर 23 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होगा। चुनाव आयोग की तरफ से मंगलवार की रात को इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया गया।

सत्ताधारी बीजेपी के साथ ही विपक्षी सीपीएम, कांग्रऐस ने चुनाव आयोग के इस फैसले का स्वागत किया। चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने के बाद चुनाव आयोग ने त्रिपुरा के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) राजीव सिंह को उनके नेतृत्व में कानून व्यवस्था की असफलता के चलते कई घटनाओं को देखते हुए उनका तबादला कर दिया।

ये भी पढ़ें: भीम आर्मी चीफ ने लिया यू-टर्न,वाराणसी से नहीं लड़ेंगे PM मोदी के खिलाफ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 In Tripura Congress alleges BJP of using fake ink and artificial fingers