DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण में इन बड़े नेताओं ने भी डाले अपने वोट

lk advani casts his in ahmadabad

1 / 2lk advani casts his in Ahmadabad

pm modi  amit shah and p vijyan cast their vote for third phase of lok sabha elections

2 / 2PM Modi, Amit Shah and P Vijyan cast their vote for third Phase of Lok Sabha elections

PreviousNext

लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 13 राज्य और दो केन्द्र शासित प्रदेश की 117 सीटों पर होने जा रही वोटिंग को लेकर जहां एक तरफ मतदाताओं में अच्छा खासा उत्साह नजर आ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ राजनेता में लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

अहमदाबाद के शाहपुर हिन्दी  स्कूल में भाजपा केे वरिष्ठतम नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने भी लाइन में लगकर मतदान किया।

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में किया वोट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद में वोट डालने से पहले अपने मां से मिले और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उसके बाद उन्होंने अहमदाबाद के रानिप मतदान केन्द्र पर जाकर वोट किया। वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने कहा- “आतंकियों का हथियार आईईडी है लेकिन लोकतंत्र की शक्ति वोटर आईईडी है। लेकिन मैं यह निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि वोटर आईडी आईईडी से ज्यादा शक्तिशाली है। इसलिए, हमें वोटर आईडी की ताकत को समझना चाहिए।”

मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्रियों ने किया वोट

लोकसभा के तीसरे चरण के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपनी पत्नी अंजली के साथ राजकोट के अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल पहुंचर वोट डाले। जबकि, केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कन्नूर जिले के पिनारई में आरसी आमला बेसिक यूपी स्कूल में वोट किया।

ये भी पढ़ें: बिहार-UP समेत देशभर में वोटरों में उत्साह, पर कई जगह EVM ने दिया धोखा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सुप्रिया सूले ने अपने परिवार के साथ बारामति के मतदान केन्द्र पर पहुंचकर वोट किया। वह इस वक्त बारामती से एनसीपी की सांसद हैं। शिमोगा से बीजेपी के प्रत्याशी बी.वाई. राघवेन्द्र ने लोकसभा के तीसरे चरण के लिए शिकारपुर के मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान किया।

पूर्व आईएएस ऑफिसर और ओडिशा से बीजेपी प्रत्याशी अपराजिता सारंगी ने भुवनेश्वर के आईआरसी गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय पहुंचर वोट किया। वह बीजेडी उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस ऑफिसर अरूप पटनायक के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी के फिरोजाबाद में वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह ने भी अपनी कॉन्स्टिटुएंसी डिसपुर में वोट डाला।  इनके अलावा मौजूदा सरकार में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अहमदाबाद में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। तीसरे चरण में मतदान करने वाले अन्य बड़े चेहरों में जम्मू-कश्मीर की एक्स सीएम महबूबा मुफ्ती भी शामिल थीं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और उनकी पत्नी सुलक्षणा सावंत, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी अपने-अपने क्षेत्र में वोट डाला। इनके अलावा जिन प्रमुख हस्तियों ने इस चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया उनमें सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम, कांग्रेस नेता शशि थरूर, प्रियांक खड़गे और उनकी पत्नी श्रुति खड़गे, मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई अभय सिंह यादव और दक्षिण भारतीय फिल्मो के सितारे मामुट्टी और मोहनलाल ने भी वोट डाले। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: In the third phase these big leaders also cast their votes