DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव बाद राष्ट्रीय भूमिका में आने की केसीआर की कोशिश

telangana rashtra samithi  trs  chief and telangana chief minister k chandrasekhar rao on monday met

सत्रहवीं लोकसभा (Seventh Lok Sabha) के अखिरी चरण की वोटिंग से ठीक पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) चीफ और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को डीएमके नेता एमके स्टालिन से मुलाकात की। अगली सरकार के गठन को लेकर अपना प्रयास जारी रखते हुए केसीआर खुद के लिए भी जगह बनाना चाहते हैं।

यह उस प्रयास का हिस्सा भी हो सकता है जिसमें गैर भाजपा और गैर कांग्रेस संघीय मोर्चा बनाने का राव का प्रयास हो। लेकिन, सीनियर नेताओं ने हिन्दुस्तान टाइम से बातचीत में बताया कि यह कांग्रेस पार्टी को संदेश भेजने का भी एक प्रयास हो सकता है।

हिन्दुस्तान टाइम्स ने अपनी खबर में यह बात पहले बताई थी कि दोनों तरफ से बातचीत के दरवाजे खुले रखे गए हैं और नेताओं ने बताया कि डीएमके को बीच में रखा गया है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: 7वें चरण की ये हैं महत्वपूर्ण सीटें,जिन पर है देश की नजर

उन्होंने बताया कि केसीआर ने कांग्रेस नेतृत्व को डीएमके के जरिए यह बता दिया है कि उनकी पार्टी कांग्रेस नेता को प्रधानमंत्री बनाने के विचार पर तैयार है। लेकिन, वो अन्य पार्टियां जिन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का करीबी माना जाता है, वह साथ आ सकते हैं बशर्ते गैर कांग्रेसी नेता प्रधानमंत्री बने। ऐसे में, कांग्रेस की तरफ से यह कहा गया है कि वह किसी भी क्षेत्रीय पार्टी के नेता को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाने के लिए तैयार है।

आधिकारिक तौर पर डीएमके ने नई भूमिका का श्रेय लेने को तैयार दिखी। डीएमके प्रवक्ता सरवनन अन्नादुरई ने ट्वीट करते हुए कहा कि हमारे नेता एमके स्टालिन ने आज की महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस गठबंधन को समर्थन देने के लिए तेलंगाना सीएम केसीआर को समर्थन के लिए मनाया।

एक तरफ जहां यह ट्वीट पूरे मामले को स्पष्ट करता है, तो वहीं टीआरएस के दो नेताओं ने एचटी से बात करते हुए दक्षिण में बीजेपी के बढ़ते प्रभुत्व को लेकर पार्टी की बेचैनी के बारे में बताया। हालांकि, 23 मई के नतीजे बीजेपी के पक्ष में रहते हैं तो टीआरएस अकेले भी बीजेपी के साथ जा सकती है।

ये भी पढ़ें: बठिंडा: प्रियंका ने खुद को बताया पंजाबी बहू, कहा- राहुल को बनाइये पीएम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 In post-poll scenario KCR pushes for national role