DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: मिर्जापुर में पीएम मोदी का ‘हुआ तो हुआ’ और सपा-बसपा पर प्रहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और सपा-बसपा पर तीखे व्यंग्य कसते हुए दावा किया है कि इस चुनाव में भाजपा को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और एनडीए मजबूत सरकार बनाएगा। इसमें बंगाल भी जुड़ रहा है। मिर्जापुर के बरकछा में गुरुवार को रैली में उन्होंने कहा कि लोहिया को मानने का दावा करने वाली पार्टी आज उन्हीं के मंत्र को भूल गयी है। मोदी ने कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकारों पर मिर्जापुर के पीतल और कालीन उद्योग को बर्बाद कर देने का आरोप लगाया।

लगभग 22 मिनट के भाषण में मोदी ने ज्यादातर स्थानीय मुद्दों को ही उठाया। उन्होंने कहा कि मिर्जापुर और उत्तर प्रदेश को पिछली सरकारों ने बर्बाद करने की पूरी कोशिश की है। इन दलों ने जनता को जागीर समझ लिया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले बबुआ ने मिर्जापुर में कहा था कि भाजपा की बात शौचालय से शुरू होती है और शौचालय पर ही खत्म हो जाती है। ऐसी बात वही लोग कर सकते हैं, जिनके दिलों में महिलाओं की इज्जत नहीं होती। हमारे लिए तो शौचायल इज्जतघर हैं। मोदी ने कहा कि लोहिया जी ने सबसे पहले इसकी चिंता की थी। वह कहते थे कि महिलाओं के सामने पानी और पाखाना की सबसे बड़ी दिक्कत है। हमने उनके सपने को पूरा किया है। आज स्कूलों में शौचालय बन जाने से बेटियों को पढ़ाई करने में दिक्कत नहीं होती। हमने 10 करोड़ शौचालय पूरे देश में बनाए हैं। अब हम 2019 में अपने दूसरे कार्यकाल में गांवों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए हमने जलशक्ति मंत्रालय बनाने की घोषणा पहले ही कर दी है।

मोदी ने कहा कि बारी-बारी से महामिलावटी सरकारों ने मिर्जापुर को नक्सली हिंसा में धकेला। उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन जनता सब जानती है। इन लोगों ने महापुरुषों के स्मारक बनवाने के नाम पर घोटाले किये। इनकी कर्मकुंडली बताई जाय तो शाम हो जाएगी। 

मोदी ने लोगों से सवाल किये, आतंकवाद को कौन खत्म कर सकता है? मसूद अजहर पर प्रतिबंध कौन लगवा सकता है? भ्रष्टाचार कौन खत्म कर सकता है? नक्सलवाद का सफाया कौन कर सकता है? लोग इनके जवाब में मोदी-मोदी करते रहे। मोदी ने कहा कि यह सब मोदी अकेला नहीं कर सकता।आपके वोट के बिना यह संभव नहीं है।


कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं किया

मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में नामदार और बबुआ ने जोड़ी बनाई थी। यह कार्यकर्ताओं की इच्छा के विपरीत हुआ था। इन दोनों ने कार्यकर्ताओं को आपस में हाथ मिलाने के लिए दबाव बनाया था। चुनाव में हारने के बाद जब दोनों अलग हुए तो कार्यकर्ताओं से कहा कि एक दूसरे के हाथ नहीं अब कॉलर पकड़ो। अब यही स्थिति बबुआ बसपा के साथ मिलकर बना रहे हैं। इन्होंने कार्यकर्ताओं को रिमोट से चलने वाला खिलौना समझ रखा है। ये लोग सत्ता के डीलर हैं।


हुआ तो हुआ ही इनकी संस्कृति है

कांग्रेस पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि आप जब कांग्रेस के लोगों से पूछेंगे कि हमारे सामने समस्याएं बरसों से हैं, इन्हें सुलझाने के लिए आपने क्या किया, तो वे बोलेंगे, ‘हुआ तो हुआ’। अब जनता ने भी तय कर लिया है कि ‘अब बहुत हुआ।’


गालियों के डोज पर जनता का प्यार हावी

मोदी ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ता गया, नामदारों और बुआ-बबुआ मुझपर गालियों के डोज बढ़ाते चले गये। इसी के साथ मुझपर जनता के प्यार और विश्वास का भी डोज बढ़ता चला गया। 


सातवें चरण में भी झूमकर वोट दीजिये

मोदी ने कहा कि मैं उन सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने इतनी गर्मी के बावजूद अबतक के छह चरण के मतदान में घरों से निकलकर शांतिपूर्ण तरीके से वोट दिये हैं। मिर्जापुर में सातवें और अंतिम चरण का मतदान होना है। मैं आप सभी से गुजारिश करता हूं कि बड़ी संख्या में वोट देकर एक मजबूत सरकार बनाने में भागीदार बनें।


सबसे बड़ी पार्टी वोटकटवा हो गयी

कांग्रेस पर हमलावर होते हुए प्रधानमत्री ने कहा कि देश को बांटने और तोड़ने वाली इस पार्टी का आज क्या हाल है, आप सभी देख रहे हैं। जिसके हाथ में लंबे समय तक देश की सत्ता रही। जनता ने इसका वह हाल किया कि आज वह खुद को वोटकटवा बताने लगे हैं। नामदारों के अहंकार से देश की हालत खराब हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 in Mirzapur PM Modi Hua Hua Hua Prahar on SP BSP Mirzapur Lok Sabha seat