Lok Sabha Elections 2019: if any body scaring to voters then punishment of jail - लोकसभा चुनाव 2019: सावधान!, वोटरों को डराएंगे तो खानी पड़ेगी जेल की हवा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: सावधान!, वोटरों को डराएंगे तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

Bhagalpur lok sabha election

लोकसभा चुनाव के दौरान वोटरों और कमजोर लोगों को डराने या धमकाने पर दबंगों को जेल की हवा खानी पड़ेगी। चुनाव आयोग के निर्देश पर पूर्व के चुनाव में हुए घटनाओं वाले स्थान पर पुलिस कड़ी नजर रख रही है। ऐसे 29 स्थानों की पहचान की गई है और शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। एसएसपी आशीष भारती ने जिले के सभी थानेदारों को इसके लिए अलर्ट कर दिया है।

थाने के चौकीदार, पुलिस मित्र एवं शांति समिति के लोगों से इस पर नजर रखने को कहा है। पुलिस मुख्यालय ने स्पेशल ब्रांच को भी टोले या गांवों की पहचान करने का निर्देश दिया है। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक पूर्व में सुल्तानगंज के मिररहट्टी गांव में दबंगों की बात नहीं मानने पर एक खास जाति के लोगों ने मतदान के बाद गांव कमजोर लोगों के घर पर हरवे हथियार से हमला बोल दिया था। मारपीट में दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए थे। गांव में जातीय तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

 पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र के सेबइया गांव में मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हुई थी। एकचारी, सनोखर और महेशपुर गांव में जातीय झड़प हुई थी। नाथनगर के शाहजंगी में एक प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा हथियार के बल पर वोट मांगने और फायरिंग के बाद मतदान केन्द्र जा रहे मतदाता घर लौट गए थे। लोदीपुर थाने के चौधरीडीह और कहलगांव के खुटाहा गांव में दबंगों ने कमजोर जाति के मतदाता को मतदान करने से रोक दिया था। मोजाहिपुर के काजीचक में चुनाव के बाद हिंसक झड़प हुई थी।

भागलपुर के लिए बनाये गये चार प्रेक्षक 
भागलपुर। भागलपुर लोकसभा सीट के लिए चार प्रेक्षक बनाये गये हैं। सामान्य प्रेक्षक दुष्मंता कुमार बहेरा को बनाया गया है। पुलिस प्रेक्षक अंशुमान यादव और व्यय प्रेक्षक पीआर चौहान और संदीप ठाकुर को बनाया गया है। पुलिस प्रेक्षक व सामान्य प्रेक्षक भागलपुर पहुंच चुके हैं। व्यय प्रेक्षक पीआर चौहान एक बार आकर चले गये हैं। सहयोग के लिए पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: if any body scaring to voters then punishment of jail