Lok Sabha Elections 2019: grass root level worker pramila bisnoi becomes candidate of BJD for Aska parliament constituency - मिसाल ! बेहद साधारण परिवार के जमीनी कार्यकर्ता प्रमिला बिस्नोई को BJD ने दिया लोकसभा का टिकट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिसाल ! बेहद साधारण परिवार के जमीनी कार्यकर्ता प्रमिला बिस्नोई को BJD ने दिया लोकसभा का टिकट

pramila bisnoi bjd candidate for loksabha 2019

लोकसभा चुनाव 2019 की मुनादी बज चुकी है। अधिकांश पार्टियां ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए तरह-तरह के पैंतरे अपना रही हैं। कोई जातीय पकड़ देखकर अपने प्रत्याशी को टिकट दे रहा है तो कोई पैसा का रसूक। लेकिन ऐसे में ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (BJD)  ने बेहद साधारण परिवार से आने वाले अपने एक जमीनी कार्यकर्ता को लोकसभा 2019 के लिए टिकट देकर मिसाल कायम की है।


बीजू जनता दल के मुखिया और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ले सोमवार को जमीनी कार्यकर्ता प्रमिला बिश्नोई को आस्का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पटनायक ने 20 साल पहले इसी लोकसभा क्षेत्र से अपना कैरियर शुरू किया था।

 

 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रमिला बिश्नोई सेल्फ हेल्फ ग्रुप (SHG) नामक संगठन से भी जुड़ी हैं और पिछले 18 वर्षों से मिड डे मील के जरिए अपर प्राइमरी स्कूल के बच्चों की सेवा कर रही हैं। प्रमिला बिश्नोई एक किसान है जिसके पास एक एकड़ से कम जमीन है। प्रमिला का बड़ा बेटा दिलीप चाय बेचता है जबकि छोटा बेटा रंजन बाइक रिपेयरिंग की गैरज में काम करता है। इसके अलावा उनकी दो बेटियां हैं जो अब शादीशुदा हैं। प्रमिला के परिवार की इनकम 10000 रुपए से 12000 रुपए प्रतिमाह तक है।

बताया जा रहा है कि आर्थिक हालत खराब होने के बावजूद भी प्रमिला ने एसएचजी के जरिए इलाके की महिलाकों के सशक्तिकरण में अहम भूमिका निभाई है। प्रमिला के प्रयासों का परिणाम है कि इलाके में उनका गांव खुले में शौच से मुक्त घोषित हो चुका है। प्रमिला इलाके में पर्यावरण संरक्षण के लिए भी काम करती हैं और इलाके में पिकॉक संरक्षण समित बनाकर लोगों को पर्यावरण के लिए जागरूक कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने लोकसभा प्रत्याशी के रूप में उनके नाम का ऐलान करते हुए कहा कि वह जब प्रमिला को संसद भवन में प्रवेश करते हुए देखेंगे तो उनके दिल को बेहद खुशी होगी।

बीजू जनता दल के प्रत्याशियों की सूची-

naveen patnaik

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: grass root level worker pramila bisnoi becomes candidate of BJD for Aska parliament constituency