DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: सातवें चरण के लिए पूर्वांचल में पहले ही दिन चार प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

 

सातवें अौर अंतिम चरण के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन भी शुरू हो गया। पूर्वांचल में वाराणसी समेत सात जिलों की आठ सीटों पर 29 अप्रैल तक नामांकन दाखिल होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे। 29 अप्रैल तक नामांकन किया जा सकेगा। 30 अप्रैल को पर्चों की जांच अौर 2 मई तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। 19 मई को इस चरण में मतदान होगा।  

वाराणसी में एक नामांकन, 15 पर्चे खरीदे गए
वाराणसी में पहले दिन एक प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया अौर 15 पर्चे खरीदे गए। साधारण आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र गांधी ने पहला नामांकन किया। पहला पर्चा लातूर (महाराष्ट्र) के मनोहर आनंद राव पाटिल ने खरीदा। पर्चा लेने वालों में केरल के एर्नाकुलम से लेकर महाराष्ट्र के लातूर, मध्य प्रदेश के बीना व जबलपुर के प्रत्याशी भी शामिल हैं। 
रायफल क्लब में सुबह 11 से दोपहर बाद तीन बजे तक पर्चा लेने का समय निर्धारित था। कुछ प्रत्याशी तय समय के बाद पहुंचे जिसके कारण उन्हें पर्चा नहीं मिल सका। सुबह 11 बजे से पहले ही कुछ प्रत्याशी पहुंच गए जिससे उन्हें अपनी बारी का कतार में खड़े होकर इंतजार करना पड़ा। 

बलिया व सलेमपुर में एक-एक नामांकन
पहले दिन बलिया व सलेमपुर संसदीय सीट के लिए एक-एक निर्दल उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत की। दोनों लोकसभा क्षेत्रों के लिए आठ-आठ भावी प्रत्याशियों ने पर्चा भी लिया। बलिया सीट से पहले दिन पर्चा लेने वालों में मालेगांव विस्फोट में आरोपी रहे रिटायर मेजर रमेश उपाध्याय भी शामिल है बलिया लोक सभा के लिये अखिल भारतीय हिंदू महासभा, कांग्रेस, वंचित समाज इंसाफ पार्टी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अलावा तीन निर्दल ने पर्चा लिया। इसी प्रकार सलेमपुर क्षेत्र के लिये भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस, सुभासपा, राष्ट्रीय विकलांग पार्टी, हिन्दुस्थान निर्माण दल, हिन्दू समाज पार्टी ने नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किया। बलिया लोकसभा के लिये मालेगांव विस्फोट के आरोपी रहे रिटायर मेजर रमेश चंद उपाध्याय ने भी पर्चा लिया है। बताया कि वह हिंदू महासभा के प्रत्याशी के रुप में चुनाव लडेंग़े।
 

गाजीपुर में एक प्रत्याशी ने किया नामांकन, सात पर्चे बिके 
गाजीपुर। नामांकन के पहले दिन लोकदल के प्रत्याशी सत्यदेव यादव ने पहला नामांकन किया। सात प्रत्याशियों ने पर्चे खरीदे। जिसमें सत्यदेव यादव, गठबंधन के अफजाल अंसारी, रामजी, भानुप्रकाश पांडेय, अजीत और ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा का नामांकन पत्र शामिल है। प्रशासन के अनुसार अफजाल अंसारी 24अप्रैल को, मनोज सिन्हा 25 अप्रैल को, सुभासपा प्रत्याशी रामजी राजभर 26 अप्रैल को  और कांग्रेस प्रत्याशी अजीत प्रताप कुशवाहा 27 अप्रैल को  नामांकन करेंगे।

राबर्ट्सगंजः नहीं खुला खाता, कांग्रेस के भगवती प्रसाद सहित 13 ने खरीदा पर्चा
सोनभद्र। राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री सोमवार से शुरू होने पर पहले ही दिन कांग्रेस के प्रत्याशी भगवती प्रसाद चौधरी सहित कुल 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र लिये। पहले दिन किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है। 30 को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी।    

घोसी : बसपा व कांग्रेस समेत 17 प्रत्याशियों ने लिये नामांकन फार्म
मऊ। घोसी लोकसभा क्षेत्र के चुनाव के लिये नामांकन को लेकर सोमवार से चुनावी बिगुल बज गया। कलक्ट्रेट के कक्ष संख्या 38 में नामांकन और फार्मोंं के बिक्री के लिये तैयारी पूरी रही। बसपा और कांग्रेस समेत 17 प्रत्याशियों के लिये नामांकन फार्म लिया गया। नामांकन करने वालों में बसपा के अतुल कुमार सिंह उर्फ अतुल राय, कांग्रेस के बालकृष्ण, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महेंद्र सहित 17 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया।

चंदौली में नहीं खुला खाता, प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे रिटर्निंग आफिसर 
चंदौली में नामांकन के पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल नहीं किया। कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में पूरे दिन रिटर्निंग आफिसर प्रत्याशियों के इंतजार में बैठे रहे। कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए आरओ नवनीत सिंह चहल और एआरओ अभिषेक गोयल व हीरालाल कर्मियों संग सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक इंतजार में बैठे रहे। नामांकन स्थल के बाहर बनाए गए बैरियर पर सुरक्षा व्यवस्था में दर्जनों पुलिस और पीएसी के जवान कड़ी धूप में डटे रहे। नामांकन स्थल पर किसी भी प्रत्याशी के नहीं पहुंचने से परिसर में सन्नाटा छाया रहा।  

मिर्जापुर में 17ने खऱीदा पर्चा, दाखिल किसी ने नहीं किया

मिर्जापुर में पहले दिन 17 नामांकन पत्र खरीदे गए लेकिन दाखिल एक भी नहीं हुआ। नामांकन पत्र खरीदने वालों में छोटे राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्मीदवार शामिल थे। नामांकन पत्रों की विक्री सुबह 11 से लेकर दोपहर बाद तीन बजे तक हुई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 For the seventh phase four candidates filed the first day in Purvanchal