DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019 : वाराणसी में त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में रखी गईं EVM

पहड़िया मंडी स्थित स्ट्रांग रूम की सुरक्षा अभेद की गयी है। सीसी कैमरे की निगरानी के साथ ही त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में ईवीएम रखी गयी हैं। सुरक्षा में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ एक हजार पुलिसकर्मी लगाए गये हैं। स्ट्रांग रुम की पहले स्तर पर सुरक्षा घेरा सीआईएसएफ के जवानों के जिम्मे है। इसके लिए एक प्लाटून जवान तैनात किये गए हैं।

दूसरे स्तर पर दो सब इंस्पेक्टर, 16 कांस्टेबल समेत पुलिस लाइन की एक गार्द है। इसके अलावा छह इंस्पेक्टर, 12 सब इंस्पेक्टर समेत 50 से ज्यादा कांस्टेबल तैनात हैं। यह दो शिफ्टों में 24 घंटे ड्यूटी करेंगे। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दो सीओ की है, जो 12-12 घंटे निगरानी रखेंगे। किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। समय-समय पर उच्चाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहेंगे। 

वाराणसी लोकसभा सीट के पांच व चंदौली के दो विधानसभा क्षेत्रों में मतदान पूरा होने के बाद ईवीएम को पहड़िया मण्डी स्थित स्ट्रांग रूम में सील कर दिया गया। पहड़िया मंडी में रविवार को 2541 बूथों की वीवीपैट, बैलट यूनिट व कन्ट्रोल यूनिट के साथ स्ट्रेशनरी जमा करने के लिए मतदानकर्मी पहुंचे। शाम सात बजे से मतदानकर्मी यहां पहुंचने लगे और नौ बजते-बजते स्ट्रांग रूम के आसपास मेले जैसा नजारा बन गया। 

वाराणसी संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाले पांच विधानसभा क्षेत्रों में रोहनिया के 391 बूथ के 20, शहर उत्तरी के 378 बूथ के 19, शहर दक्षिणी के 296 बूथ के 15, कैंटोंमेन्ट के 404 बूथ के 20 व सेवापुरी के 350 बूथों के 18 टेबलों पर वीवीपैट, बैलट यूनिट व कन्ट्रोल यूनिट जमा करायी गयी। इसके अलावा चन्दौली संसदीय क्षेत्र के दो विधानसभा क्षेत्रों शिवपुर के 333 बूथों के 18 व अजगरा के 369 बूथों के 19 टेबल पर मतदान सामग्री जमा कराई गई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 EVMs placed around three tier security in Varanasi