DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: मतगणना के पहले प्रत्याशी के एजेंट को EVM का सील दिखाया जाएगा

EVM

मतगणना शुरू करने के पहले प्रत्याशी के अभिकर्ताओं को ईवीएम का सील दिखाया जाएगा। इसके बाद खोलकर मतगणना शुरू की जाएगी। सोमवार को डीआरडीए और जिला परिषद में गणना सहायक, गणा प्रेक्षक और माइक्रो प्रेक्षक को मतगणना का प्रशिक्षण दिया गया।

डीआरडीए निदेशक प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि काउंटिंग टेबल पर चार्ट रहेगा। चार्ट में ईवीएम में पड़े वोटों को प्रत्याशी के नाम के सामने दर्ज करना होगा। मिलान करने के बाद रिपोर्ट राउण्डवार तैयार की जाएगी। हर राउण्ड के मतगणना की जानकारी बूथवार जिला निर्वाची पदाधिकारी और प्रेक्षक को देने का प्रावधान है। औचक जांच की भी व्यवस्था की गयी है। मंगलवार को ईटीपीबीएस की गणना का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

रिहर्सल कर गणना के बारे में बताया जाएगा। 22 मई को टाउन हॉल में सभी मतगणनाकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उसी दिन द्वितीय नियुक्ति पत्र के अलावा अग्रिम राशि का भुगतान किया जाएगा। निदेशक ने बताया कि मतगणनाकर्मियों को सुबह छह बजे तक मतगणना केन्द्र पहुंचने का निर्देश दिया गया है। मतगणना केन्द्र पर तृतीय नियुक्ति पत्र के साथ टेबल की जानकारी दी जायेगी। जिला प्रशासन की तरह से सभी मतगणनाकर्मियों को परिचय पत्र जारी किया जाएगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: EVM Seals will be displayed to agent of candidate before starting of counting