DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: डोमराजा के पुत्र व चौकीदार होंगे पीएम मोदी के प्रस्तावक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक नामांकन में शामिल प्रस्तावकों में डोमराजा के बेटे और चौकीदार भी हैं। इसके अलावा संघ का पुराना कार्यकर्ता और महिला प्रिंसिपल भी शामिल हैं। पिछले चुनाव के प्रस्तावकों को इस बार मौका नहीं मिल पाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में जब चुनाव लड़े थे तो  उनके नामांकन में प्रस्तावक बनारस घराने के गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र, रिटायर जज गिरिधर मालवीय, गंगा सेवक वीरभद्र निषाद और बुनकर अशोक कुमार बने थे। पार्टी ने इस बार प्रस्तावक की सूची हफ्तेभर पहले मंगायी थी। जिसमें नौ नाम भेजे गये थे। पार्टी ने अपने स्तर पर सभी प्रस्तावकों की जांच करायी।

इसके बाद गुरुवार की रात पार्टी के शीर्ष नेताओं ने चार नामों पर मुहर लगायी। हालांकि प्रस्तावकों का नाम सीधे बताने से पार्टी के नेता बचते रहे। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक इस बार के प्रस्तावकों में मणिकर्णिका घाट निवासी डोमराजा के बेटे जगदीश चौधरी, हुकुलगंज के रहने वाले संघ व पार्टी के पुराने कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता, पाणिनी कन्या महाविद्यालय की प्रधानाचार्य  डॉ. नंदिता शास्त्री और एक चौकीदार भी शामिल है। हालांकि पार्टी चौकीदार के नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Domaraja son and watchman will be PM Modi proponent