DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में कांग्रेस-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, एक की मौत

three tmc worker injured after a crude bomb was hurled at them in west bengal  ani pic

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 13 राज्य और 2 केन्द्र शासित प्रदेश की 117 पर मंगलवार को हो रहे मतदान के बीच पश्चिम बंगाल से हिंसक घटनाओं की खबर सामने आई है। मुर्शीबाद के बलीग्राम में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के चलते वोट देने के लिए लाइन में खड़े एक शख्स की मौत हो गई है।

इसस पहले, पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद के डोमकाल म्युनिसिलिटी में देशी बम फेंके जाने के चलते तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल से ही भारी हिंसा की खबर सामने आई थी। उस समय सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

इसके साथ ही, पिछले चरण में बूथ कैप्चरिंग का भी पश्चिम बंगाल में मतदाताओं ने आरोप लगाते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था और नेशनल हाईवे को जाम कर दिया था।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण के मतदान के बारे में जानें सबकुछ

संभल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारियों को पीट

उधर, उत्तर प्रदेश के संबल में मतदान केन्द्र नंबर 231 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं चुनाव अधिकारी पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर बटन दबाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई की। 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 13 राज्य और 2 केन्द्र शासित प्रदेशों की कुल 117 सीटों के लिए वोटिंग किए जा रहे हैं। इसमें, गुजरात की सभी 26, केरल की सभी 20, महाराष्ट्र और कनार्टक की 14-14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की सात, ओडिशा की छह, पश्चिम बंगाल और बिहार की पाँच-पाँच, असम की चार, गोवा की दोनों, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग, दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव की एक-एक सीट वोटिंग हो रही है। इसके अलावा त्रिपुरा की त्रिपुरा पूर्वी सीट भी शामिल है, जहां पहले दूसरे चरण में वोटिंग होनी थी।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कई जगह EVM खराब, लोगों ने किया जमकर बवाल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Crude bomb hurled in which three TMC workers injured in Murshidabad in West Bengal