DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

LOK SABHA ELECTION 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस की चौथी सूची में केरल की 12 सीटों, उत्तर प्रदेश की 7 सीटों, छत्तीसगढ़ की 5 सीटों, अरुणाचल प्रदेश की 2 सीटों और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की 1 सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं।

congress party jpg

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 4 राज्यों की 26 सीटों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 1 सीट के लिए 27 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। कांग्रेस की चौथी सूची में केरल की 12 सीटों, उत्तर प्रदेश की 7 सीटों, छत्तीसगढ़ की 5 सीटों, अरुणाचल प्रदेश की 2 सीटों और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की 1 सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। शशि थरूर लोकसभा चुनाव 2019 में केरल की अपनी वर्तमान तिरुवनंतपुरम सीट से ही चुनौती पेश करेंगे। वहीं, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नाबाम टुकी पश्चिम अरुणाचल सीट से अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 

Loksabha Election 2019: मोदी सरकार ने किए थे 549 वादे, कितने हुए पूरे कितने बाकी, बताएगी भाजपा

पूर्व केंद्रीय मंत्री केवी थॉमस का टिकट कटा
उत्तर प्रदेश में कैराना से हरेंद्र मलिक, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से बृजेन्द्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोषी से बालकृष्ण चौहान को टिकट दिया गया है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए तीन बार में कुल 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री के वी थॉमस ने एर्नाकुलम सीट से टिकट नहीं मिलने पर निराशा जताई और अपनी पार्टी पर निशाना साधा। पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस की चौथी लिस्ट में किन-किन उम्मीदवारों को मिला है टिकट...?

Lok Sabha Election 2019: EVM के साथ VVPAT से पड़ेंगे वोट, जानें इस मशीन से जुड़ी हर बात

 

Read Also: लोकसभा चुनाव 2019: जानिए, अजीत सिंह की पार्टी के लिए इस लोकसभा चुनाव को जीतना क्यों है जरूरी 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Congress releases its fourth list of 27 candidates Shahsi Tharoor will contest from Thiruvananthapuram Kerala