DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में बवाल, बीजेपी अध्यक्ष बोले- टीएमसी गुंडों का हाथ

clashes broke out during bjp president amit shah s road show  ani pic

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के आखिर चरण के लिए चुनाव प्रचार करने मंगलवार की शाम को कोलकाता (Kolkata) पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो में बवाल हो गया।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता में मंगलवार को हुए रोड शो के दौरान बीजेपी समर्थकों और वाम तथा तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के छात्र कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं। अधिकारियों ने बताया कि यह तनाव तब बढ़ गया जब अमित शाह के काफिले के कॉलेज स्ट्रीट और स्वामी विवेकानंद के निवास के लिए उत्तरी कोलकाता में बिधान सारणी से गुजरते वक्त पथराव किया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि कॉलेज स्ट्रीट पर कलकत्ता विश्वविद्यालय परिसर के बाहर झड़प शुरू हो गई जब वाम एवं टीएमसीपी के छात्र कार्यकर्ताओं ने शाह के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। उन्होंने काले झंडे दिखाए और “अमित शाह वापस जाओ” लिखे हुए पोस्टर हवा में लहराए। 

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया 

अधिकारियों ने बताया कि विद्यासागर महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय छात्रावास के बाहर उस वक्त झड़प हुई जब टीएमसीपी कार्यकर्ताओं ने शाह के काफिले पर पथराव किया। गुस्साए भाजपा समर्थकों ने छात्रावास के दरवाजों को बंद कर दिया और साइकलों एवं मोटरबाइकों को आग के हवाले कर दिया। उन्होंने इमारत पर पथराव भी किया। 

ये भी पढ़ें: ममता के गढ़ में शाह का रोडशो,BJP का आरोप-TMC ने झंडे और पोस्टर हटाए

अधिकारियों ने बताया कि भाजपा समर्थकों ने छात्रावास इमारत के बाहर लगी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा भी झड़प के दौरान तोड़ दी। उन्होंने बताया कि पुलिस का एक बड़ा दस्ता मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया।

तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि हंगामे के दौरान गाड़ियों में आग लगाई गई है। अमित शाह के रोड शो के दौरान हुए हंगामे और हिंसक झड़प के बाद विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को भी नुकसान पहुंचाया गया। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण में नौ सीटों पर मतदान होना है। ये सीटें हैं- जयनगर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, मथुरापुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, जाधवपुर।

पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में अमित शाह का रोड शो

इससे पहले, अमित शाह ने मंगलवार को अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में कोलकाता में रोड शो किया। रोड शो शाम 4:30 बजे मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू हुआ और उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर खत्म हुआ।

ये भी पढ़ें: शाह बोले- दीदी ने बंगाल को कंगाल बना दिया, टीएमसी ने लिया आड़े हाथ

शाह उत्तरी कोलकाता से बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिन्हा और दक्षिणी कोलकाता से पार्टी उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस के साथ एक सुसज्जित ट्रक पर खड़े होकर सड़क के दोनों तरफ मौजूद लोगों की भीड़ का अभिवादन कर रहे थे। भाजपा अध्यक्ष के काफिले के आगे राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृतियों को प्रदर्शित करती झांकी चल रही थी।

भाजपा के झंडे लहराते हुए पार्टी के समर्थकों को 'जय श्री राम, 'नरेंद्र मोदी जिंदाबाद' और 'अमित शाह जिंदाबाद' के नारे लगाते सुना गया। रोड शो में भगवान राम और हनुमान की तरह सजे-धजे लोग भी देखे गए।

इस रोड शो से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के प्रस्तावित रोडशो से जुड़े रास्तों पर पुलिस द्वारा झंडे और पोस्टर नहीं लगाने देने को लेकर मंगलवार को यहां एस्पलानेड के समीप धरने पर बैठ गए थे।

लगातार बीजेपी-टीएमसी में हो रहा है टकराव

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान लगातार बीजेपीे और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की खबरें आयी हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी जहां इस बार अपना गढ़ बचाए रखने की चुनौती से जूझ रही है तो वहीं दूसरी तरफ तेजी से पश्चिम बंगाल में उभरी बीजेपी यहां पर अपने लिए अवसर देख रही है। ऐसे में दोनों ही दलों के बीच लगातार टकराव हो रहा है।

ये भी पढ़ें: शाह की ममता को चुनौती- जय श्री राम उद्घोष के लिए गिरफ्तार करके दिखाएं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Clashes broke out during BJP President Amit Shah kolkata road shwo