DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में भाजपा की 74वीं सीट होगी आजमगढ़ः योगी

आज़मगढ़ संसदीय क्षेत्र के हाइडिल मैदान में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली बार हम लोगों ने 73 सीट जीती थी। इस बार हमारा लक्ष्य 74 प्लस का है। 74वीं आजमगढ़ की सीट होगी। भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि तीन चरणों का रुझान भाजपा के पक्ष में है। फिर से प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार आ रही है। 

सीएम योगी ने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों ने आज़मगढ़ को बदनाम किया है। बटला के बाद आजमगढ़ को आतंकगढ़ के रूप में बदनाम किया। यहां मुझ पर भी हमला हुआ। यहां का युवा बाहर जाता है तो उसे आजमगढ़ के नाम पर कमरा नही मिलता। अब युवाओ के सामने पहचान का संकट अब खत्म होगा। निरहुआ यहां की नई पहचान होगा। सीएम ने कहा कि निरहुआ कला एवं संस्कृति की पहचान है। 

सीएम ने कहा कि सपा के लोग अपने डीएनए से अपराध को जोड़ते हैं। आजमगढ़ गोरखपुर और बनारस के बीच में है लेकिन जितना विकास गोरखपुर अौर वाराणसी का हुआ उतना आजमगढ़ का नहीं हुआ। यहां के विकास के लिए प्रधानमंत्री को हम लोग यहां लेकर आए अौर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास कराया। अब हमारी प्राथमिकता यहां विश्वविद्यालय की व्यवस्था करना है। आज़मगढ़ के विकास के लिए यहां नया अौर विकास की सोच वाला प्रतिनिधि चाहिए। चुनाव के बाद विश्विद्यालय का शिलान्यास निरहुआ के साथ होगा।

अपनी अौर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने लाखों आवास दिया, 2.57लाख बिजली कनेक्शन दिया। 5 लाख परिवारों को शैचालय दिया गया। 2.95 लाख किसानों को 4 हज़ार रुपया खाते में भेज दिया। 

कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि पहले पाकिस्तान हमारे सैनिकों के सिर काटता था। अब दुश्मन को घर में घुसकर मारना शुरू कर दिया है। यह मजबूत इच्छा शक्ति वाली सरकार ही कर सकती है। आप आतंकवाद से युक्त, भ्रष्टाचार युक्त भारत नहीं चाहते हैं तो मोदी सरकार बनाइये। इस विजय रूपी हार में एक फूल आज़मगढ़ का भी होना चाहिए। सीएम ने कहा कि सूबे में अब दंगे नही होते, अपराधी जेल में या राम नाम सत्य है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 BJP to be 74th in Azamgarh Yogi