फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावलोकसभा चुनाव 2019: अमित शाह ने संभाली पीएम मोदी के रोड शो की कमान, नड्डा अौर गोयल भी काशी पहुंचे

लोकसभा चुनाव 2019: अमित शाह ने संभाली पीएम मोदी के रोड शो की कमान, नड्डा अौर गोयल भी काशी पहुंचे

काशी में चार दिनी दौरे पर मंगलवार की शाम पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-व नामांकन की कमान संभाल ली है। उन्होंने कैंटोमेंट में मीडिया सेंटर और महमूरगंज...

लोकसभा चुनाव 2019: अमित शाह ने संभाली पीएम मोदी के रोड शो की कमान, नड्डा अौर गोयल भी काशी पहुंचे
कार्यालय संवाददाता,वाराणसीTue, 23 Apr 2019 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी में चार दिनी दौरे पर मंगलवार की शाम पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-व नामांकन की कमान संभाल ली है। उन्होंने कैंटोमेंट में मीडिया सेंटर और महमूरगंज में प्रधानमंत्री के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने पीएम के रोड-शो व नामांकन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। अमित शाह पीएम मोदी के नामांकन यानी 26 अप्रैल तक वाराणसी में रहेंगे। भाजपा अध्यक्ष काशी से ही पूर्वांचल के अन्य जिलों के साथ ही बिहार में चुनाव प्रचार के अभियान को गति देंगे। इसके साथ ही चुनाव की रणनीति भी तैयार करेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा अौर पीयूष गोयल ने भी काशी पहुंच कर रोड शो की तैयारियों को परखा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक अमित शाह 24 अप्रैल को वाराणसी लोकसभा चुनाव संचालन समिति के पदाधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारी,  रोड-शो व नामांकन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद पटना में आयोजित सभा को संबोधित करने जाएंगे। वहां से लौटकर काशी में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन 25 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री व गाजीपुर से प्रत्याशी मनोज सिन्हा के नामांकन जुलूस में भाग लेंगे। वहां से वाराणसी लौटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-शो की अगुवाई करेंगे। दशाश्मेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में भाग लेने के साथ ही कैंटोमेंट स्थित होटल डि-पेरिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रबुद्धजन और विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ संवाद कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। अगले दिन पीएम के नामांकन में भी शामिल हो सकते हैं। दोपहर बाद वह दिल्ली को रवाना होंगे। 

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने की तैयारियों की समीक्षा
रेलमंत्री पीयूष गोयल दोपहर बाद वाराणसी पहुंचे। होटल गेट-वे में लोकसभा चुनाव संचालन समिति, काशी क्षेत्र व महानगर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद पीएम के प्रस्तावित रोड-शो के रूटों का निरीक्षण किया। दशाश्मवेध घाट पर भी पहुंचे। पीएम मोदी के गंगा आरती देखने वाले स्थान निरीक्षण किया। गोयल ने मीडिया के समक्ष दावा किया कि तीसरे चरण के मतदान के बाद एनडीए क्लीन स्वीप कर रही है। देश की जनता दो तिहाई से ज्यादा बहुमत से पीएम मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएगी। प्रियंका गांधी के काशी के चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले कि स्वागत है उनका। यही तो हमारे संविधान की खूबसूरती है कि कोई कहीं से चुनाव लड़ सकता है। गलियों के रास्ते पीयूष गोएल बाबा दरबार पहुंचे। यहां दर्शन-पूजन के बाद कॉरिडोर क्षेत्र का भ्रमण किया। 

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री पहुंचे काशी 
तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम निजी प्लेन से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वह सीधे होटल गेट-वे पहुंचे। उन्होंने भाजपा के मीडिया सेंटर व केंद्रीय कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में भी शिरकत की।

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने किया दर्शन-पूजन
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व चंदौली लोकसभा सीट पर प्रत्याशी डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने नामांकन से पहले मंगलवार को काशी विश्वनाथ मंदिर और कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन कर जीत का आशीर्वाद मांगा। वह 24 अप्रैल को रोड-शो के बाद नामांकन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें