DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: अखिलेश यादव के पास 24 करोड़ की चल-अचल संपत्ति

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 24 करोड़ की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं। मशीन से व्यायाम करते हैं। आजमगढ़ से पिता मुलायम के बाद सांसद बनने के लिए उन्होंने अपने हलफनामे में 24 करोड़ की संपत्ति घोषित की है। जबकि  पत्नी डिंपल यादव की संपत्ति 13 करोड़ है। 

नामांकन पत्र के साथ दिए गए हलफनामे के अनुसार अखिलेश के पास 3.91 लाख का कैश है। जबकि इटावा,लखनऊ और दिल्ली स्थित पांच  बैंक खातों में अखिलेश यादव के नाम से लगभग 5.3 करोड़ रुपये जमा हैं। उनके पास 76 हजार 15 रुपये का सेल्युलर फोन,35 हजार की व्यायाम मशीन भी है। चल संपत्ति के रूप में उन्होंने सात करोड़ 90 लाख रुपये दर्शाया है। इसके साथ ही पत्नी डिंपल यादव की चल संपत्ति तीन करोड़ 68 लाख की मालकिन हैं। इसमें से उनके पास 4.3 लाख कैश के रूप में है। इसमें हीरे,मोती ,सोने के 59 लाख के जेवरात भी शामिल है।

अचल संपत्ति के रूप में अखिलेश यादव के पास मुचहरा सैफई में 17.93 एकड़ कृषि भूमि और इटावा में प्लाट फ्रेंडस कालोनी, दिलकुशा एमजी रोड पर कामर्शियल भवन, विक्रमा दित्य मार्ग लखनऊ में आवासीय भवन है। कुल अचल संपत्ति 16 करोड़ की है। इस तरह से अखिलेश यादव के पास कुल चल और अचल संपत्ति 24 करोड़ की है। वहीं डिंपल यादव के पास कुल 12 करोड़ 98 लाख की चल-अचल  संपत्ति है। अखिलेश की उम्र इस समय 45 वर्ष है। उनके प्रस्तावक सपा विधायक दुर्गा यादव तथा बसपा विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डु जमाली थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Akhilesh Yadav has movable assets worth Rs 24 crore