DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: आजमगढ़ में वीवीपैट से चुनाव चिह्न की जगह ABCD लिखी पर्ची निकली, फिर से होगा मतदान

आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र के मुबारकपुर विधानसभा के एक बूथ पर 19 मई को फिर से मतदान होगा। 12 मई को मतदान के दौरान वीवीपैट मशीन से चुनाव चिन्ह की जगह ABCD अंकित पर्चियां निकली थी। इसकी शिकायत पर जांच की गई। जांच में मामला सही मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने शुक्रवार को फिर से मतदान का फैसला लिया है। 

शिवाकांत ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय करौत के कक्ष संख्या एक के बूथ नंबर 337 पर 12 मई को यह शिकायत मिली थी कि यहां लगी वीवीपैट पर किसी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह नहीं दिख रहा था। बल्कि उसके स्थान पर एबीसीडी एबीसी (अल्फा, बीटा, गामा) अंकित पर्चियां गिर रही थी।

समाजवादी पार्टी के चुनाव एजेंट ने इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच करने पर इसकी पुष्टि हो गई। लिहाजा इस बूथ पर दोबारा मतदान का निर्णय करने की संस्तुति चुनाव आयोग से कर दी गई है। अब इस बूथ पर दोबारा 19 मई को मतदान कराया जाएगा। मतदान  सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। पोलिंग पार्टियां शनिवार को रवाना हो जाएंगी। 

एक हजार में 432 लोगों ने किया था वोट
आजमगढ़। आजमगढ के मुबारकपुर विधानसभा के जहानागंज भुजही मार्ग पर करौत ग्राम सभा में प्राइमरी स्कूल करौत स्थित है।  इस बूथ पर एक हजार वोट थे लेकिन मतदान 432 ग्रामीणों ने ही किया था। ग्राम प्रधान की मानें तो यहां पर मतदान के दिन बार बार ईवीएम हैंग हो जा रही थी। वहीं वीवीपैट पर कोई चित्र नहीं दिखाई दे रहा था। इसकी शिकायत वहां आए सेक्टर मजिस्ट्रेट से भी की गई थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 A Vigilate slip slips in place of ABCD instead of election symbol in Azamgarh