Lok Sabha Elections 2019: - लोकसभा चुनाव 2019: शर्तों के साथ इन महिला और पुरूष कर्मियों को नहीं मिलेगी चुनाव ड्यूटी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: शर्तों के साथ इन महिला और पुरूष कर्मियों को नहीं मिलेगी चुनाव ड्यूटी

लोकसभा चुनाव में ड्यूटी से नाम हटाने के लिए पदाधिकारी और कर्मचारियों की भीड़ कार्मिक कोषांग में लग रही है। नाम हटाने के लिए 1500 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। उसमें 450 से अधिक पदाधिकारी और कर्मियों ने बीमार होने के आधार पर नाम हटाने का आग्रह किया है।

चुनाव ड्यूटी से नाम हटाने के लिए सबसे अधिक बैंक और एलआईसी के कर्मियों का आवेदन आ रहा है। करीब 100 पदाधिकारी और कर्मियों ने हार्ट और कैंसर की बीमारी होने की बात कही है। इसके अलावा विकलांग होने, लंबे समय से बीमार रहने, किड़नी खराब होने सहित अन्य बीमारियों के आधार पर नाम हटाने का आग्रह किया गया है। कुछ ने अप्रैल में शादी होने के आधार पर नाम हटाने का अनुरोध किया है। 

एक अधिकारी ने बताया कि अब तक मिले आवेदनों में करीब 600 महिलाएं मां बनने वाली है। पांच सौ महिलाओं के साथ छोटे बच्चे हैं। ऐसी महिलाओं का नाम हटाया जाएगा। जिन लोगों ने बीमारी के आधार पर नाम हटाने के लिए आवेदन दिया है। उनको 29 और 30 मार्च को मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होकर जांच करानी होगी। रिपोर्ट पर नाम हटाने पर निर्णय लिया जाएगा। 27 तक आवेदन लिया जाएगा।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: