DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Election Results 2019: मधेपुरा क्षेत्र में जदयू का चला जादू, दिनेश यादव बने सांसद

lok sabha election results 2019  jdu leader dinesh yadav become mp of madhepura lok sabha constituen

मोदी मैजिक में पूर्व के सभी समीकरणों को ध्वस्त करते हुए जदयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव ने मधेपुरा संसदीय क्षेत्र से भारी जीत दर्ज की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद प्रत्याशी शरद यादव को तीन लाख से अधिक मतों से पीछे छोड़ दिया। जाप प्रत्याशी पप्पू यादव तीसरे स्थान पर रहे। शेष 10 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी। हालांकि देर शाम तक उनकी जीत की घोषणा नहीं हो सकी।

मतगणना स्थल टीपी कॉलेज के आस- पास सुबह से ही सुबह से ही पुलिस कर्मी मुस्तैद हो गये। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह छह बजे से चुनाव अभिकताओं को गहन तलाशी के बाद मतगणना केंद्र में प्रवेश करने दिया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक केंद्र में प्रवेश करने वाले लोगों की लंबी कतार लगी रही है। प्रेक्षक, जिला निर्वाचन पदाधिकारी और चुनाव अभिकर्ताओं की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम का ताला खोला गया।

मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के कुल छह विधान सभा क्षेत्रों के लिए मतगणना को लगाए गए 14-14 टेबलों पर ईवीएम पहुंचाए गये। पूर्व निर्धारित समय के अनुसार सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हुई। पहले राउंड की मतगणना का परिणाम सामने आने के बाद जदयू के दिनेश चंद्र यादव की भारी बढ़त शुरू हो गयी। पहले राउंड में दिनेश चंद्र यादव को 29941, राजद के शरद यादव को 8528 और जाप के पप्पू यादव को 4700 मत प्राप्त हुए।

पहले राउंड में ही 21413 मतों की बढ़त मिलने से जदयू खेमे में उत्साह दिखायी देने लगी। इसके बाद दिन चढ़ने के साथ ही दिनेश चंद्र यादव की बढ़त परिणाम में बदलते दिखायी देने लगी। मतगणना का चार चरण पूरा होने के बाद दिनेश चंद्र यादव को 107268, शरद यादव को 47088 और पप्पू यादव को 47598 मत प्राप्त हुए। चौथे चरण तक दिनेश चंद्र यादव को 60180 मतों की बढ़त मिलने के बाद जदयू खेमे में जश्न का माहौल दिखायी देने लगा। जबकि प्रतिद्वंद्वी शरद यादव के समर्थकों में मायूसी की स्थिति दिखायी देने लगी। इसके बाद दिनेश चंद्र यादव की बढ़त भारी जीत की ओर बढ़ने लगी।

शाम होते- होते जदयू प्रत्याशी  दिनेश चंद्र यादव की बढ़त तीन लाख के करीब पहुंचने पर जश्न का दौर शुरू हो गया। काउंटिंग हॉल से महागठबंधन के ज्यादातर अभिकर्ता मतगणना केंद्र से बाहर निकल गये। वहीं एनडीए  के अभिकर्ता मतगणना केंद्र में  खुशी के रंग में रंगे दिखायी दिये। 

भारी मतों से जदयू प्रत्याशी की जीत पक्की देख मतगणना केंद्र से कुछ दूर समर्थकों ने अतिशबाजी शुरू कर दी । एक- दूसरे को गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी। इस बीच शाम को जदयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव भी मधेपुरा पहुंचे। समर्थकों ने संयमित रूप से खुशी जतायी। समर्थकों ने विजयी प्रत्याशी के साथ फोटो खिचवाने के लिए होड़ लगी रही। एनडीए समर्थकों में देर रात तक उत्साह की स्थिति बनी रही।

पल-पल की जानकारी को बेताब रहे समर्थक
मधेपुरा । लोक सभा चुनाव के मतगणना की अद्यतन जानकारी लेने को सभी उम्मीदवारों के समर्थक बेताव रहे। गुरुवार की सुबह से ही लोग अपने-अपने घरों में या दुकानों में टीवी स्क्रीन या मोबाइल से चिपके रहे। हर पल लोग अपडेट जानने को लेकर एक दूसरे को फोन करते रहे। मतगणना को लेकर शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। मतगणना शुरू होने के बाद पहले राउंड से ही एनडीए प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव की बढ़त अंतिम राउंड तक बरकरार रही। शहर की सड़कों पर लगभग वीरानगी छायी रही। मतगणना केंद्र टीपी कॉलेज के आस-पास भी लोगों की आवाजाही कम रही। हालांकि पुलिस बल की तैनाती और लोगों की भीड़ जमा नहीं होने देने के लिए पुलिस मुस्तैद थी। सुरक्षा के कारण मतगणना केंद्र के सामने लोगों की भीड़ नहीं दिखी।

कोसी के अधूरे कार्यों को पूरा करना प्राथमिकता
मधेपुरा लोक सभा क्षेत्र के नव निर्वाचित सांसद सह बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि कोसी के अधूरे कायों को पूरा करना उनकी प्राथमिकता सूची में रहेगा। सहरसा और मधेपुरा जिले के जर्जर एनएच के सवाल पर उन्होंने कहा कि जर्जर सड़कों को बनाना उनकी प्राथमिकता में रहेगी। श्री यादव की जीत के सवाल पर कहा कि वे जीतके प्रति पूर्व से ही आश्वस्त थे। क्योंकि उन्होंने जनप्रतिनिधि रहते सहरसा और कोसी का भरपुर विकास करने का प्रयास किया है। उन्होंने मधेपुरा की जनता का आभार जताते कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की सेवा को जनता ने सर आंखों पर लिया है।  उन्होंने कहा कि संसदीय जीवन में उन्होंने कभी भी जनता को धोखा नहीं दिया है।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Election Results 2019: JDu leader dinesh yadav become Mp of Madhepura Lok Sabha constituency