DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Election Fourth Phase Live : उन्नाव में 11 बजे तक आधा दर्जन बूथों पर हुआ चुनाव बहिष्कार, जानिए क्या था कारण और कैसे फिर शुरू हुआ मतदान

unnao

लोकसभा चुनाव के दौरान सोमवार को सुबह 11 बजे तक हुए मतदान के दौरान कई क्षेत्रों में अलग-अलग समस्याओं को लेकर मतदाताओं ने बहिष्कार भी किया। बहिष्कार की जानकारी होते ही प्रशासन ने मौके पर पहुंच मतदाताओं को समझाने का प्रयास किया और कार्रवाई कर समस्याओं के हल करने आश्वासन देकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। 

बिछिया विकास खंड के तारगांव मजरे पकरा गांव में ग्रामीणों से मतदान का बहिष्कार किया जाता रहा है। विकास न होने के मुद्दे को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी जताई है। इसी क्रम में माखी थाना क्षेत्र के परमीन गांव में कुछ माह पहले हुई बच्चे की हत्या के अन्य आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर परिजनों ने वोट डालने से मना कर दिया। वहीं बांगरमऊ विधानसभा के डड़िया सोनौरा में मतदाताओं ने सड़क निर्माण बाधित होने के कारण वोट डालने से इनकार कर दिया।

11.36 मिनट तक मतदान शुरू होने की जानकारी नहीं प्राप्त हो सकी है। सुबह 10 बजे तक महज 2 वोट ही डाले गए। मौके पर पहंुचे सीडीओ प्रेमरंजन सिंह ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। हालांकि खबर मिलने तक ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे। मोहान विधानसभा की तहसील हसनगंज के गांव सुदंरपुर में भी वोट बहिष्कार की जानकारी प्राप्त हुई। यहां बूथ संख्या 249 पर वोट न डालने का कारण बिजली और सड़क समस्या का हल न होना बताया है।

मोहान विधानसभा के बारातीखेड़ा गांव के बूथ संख्या 116 पर मतदाताओं ने बिजली की मांग को लेकर चुनाव का बहिष्कार किया। मौके पर डीएम व एसपी ने समझाया तो वोट पड़ने शुरू हुए। शहर कोतवाली क्षेत्र के हिन्दूखेड़ा गांव में रोड व खड़ंजे को लेकर मतदान बहिष्कार किया। प्रशासन के समझाने के बाद वोटिंग शुरू हुई।

इसे भी पढ़ें : 4th Phase Election LIVE: अभिनेता अनुपम खेर ने डाला वोट, 72 सीटों पर मतदान जारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha election 2019 voting bycott in half dozen polling booths of unnao know reason