DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Election Fourth Phase Live : वोट डालिए और रूहअफजा का लुत्फ भी उठाइए, लखीमपुर में बच्चों के लिए मिकी माउस का इंतजाम

roohafza  for voters in kanpur

1 / 2roohafza for voters in kanpur

roohafza  for voters in kanpur

2 / 2roohafza for voters in kanpur

PreviousNext

यूपी समेत देश के 9 राज्यों की 72 लोकसभा सीटों पर सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं। चिलचिलाती धूप और गर्मी के बावजूद वोटर्स बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। कई जगहों पर तेज गर्मी को देखते हुए वोटरों के लिए रूहअफजा और नींबू पानी की भी व्यवस्था है।

कानपुर के कई पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए आने वाले मतदाताओं के लिए ठंडे पानी और शरबत की व्यवस्था की गई है। वोटरों के लिए रूहअफजा, नींबू पानी और छांव की व्यवस्था की गई है। एक्यूवेदर के मुताबिक कानपुर में इस समय 40 डिग्री तापमान है। इस चिलचिलाती धूप में वोट डालने के लिए घर से निकलना काफी मुश्किल है। इसी परेशानी को देखते हुए कई बूथों पर इस तरह के इंतजाम किए गए हैं।

micky mouse castle for kids in lakhimpur

लखीमपुर में वोटिंग ड्यूटी पर तैनात या वोट डालने आ रही माताओं के लिए अनोखी व्यवस्था की गई थी। इनके बच्चों को परेशानी हो इसलिए उनके लिए मिकी माउस बनाया गया था। बच्चे इस पर आराम से खेलते हुए नजर आए। 

गौरतलब है कि यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इनमें कानपुर, झांसी समेत कई प्रमुख सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। भयंकर गर्मी में होने वाले लोकतंत्र के महापर्व में वोटरों का उत्साह कहीं ठंडा न पड़ जाए, इसके लिए यह इंतजाम किए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें : Lok Sabha Election Fourth Phase Live : कोई नाव पर साइकिल चढ़ाकर तो बैलगाड़ी से पहुंच रहा वोट डालने

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha election 2019 voters in kanpur offered roohafza and khus sherbet micky mouse castle for kids in lakhimpur polling booth