DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Election Fourth Phase Live : दरभंगा के इको फ्रेंडली बूथ पर लोगों ने खूब दिखया उत्साह

darbhanga1

बिहार समेह देश के 9 राज्यों पर सोमवार को चौथे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। बिहार में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगुसराय और मुंगेर में आज वोटिंग हुई। यहां के दरभंगा क्षेत्र में इको फ्रेंडली पोलिंग बूथ भी बनाए गए था। हरियाली से सजे और पर्यावरण सुरक्षा का संदेश देते यह बूथ बेहद खूबसूरत भी लग रहे थे। 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को सुबह सात बजे दरभंगा लोकसभा सीट पर मतदान शुरू हो गया। मतदान केंद्रों पर सुबह 6.30 बजे से ही मतदाताओं की कतार लग गई। पॉलीटेक्निक में इको फ्रेंडली बूथ बनाया गया है। यहां पर मतदान करने आए लोगों को हरियाली का अहसास हो रहा था। बूथ पर हरे पेड़-पौधे लगे हुए थे। इसके कारण सुखद अहसास हो रहा था।

darbhanga2

दरभंगा शहरी क्षेत्र में होलीक्रॉस स्कूल में आदर्श बूथ बनाया गया है। इसमें मतदान करने आए लोगों का स्वागत अधिकारियों ने तिलक लगाकर किया। अधिकारियों की ओर से मतदान करने आए लोगों का खास ख्याल रखा जा रहा था। सोमवार को दरभंगा में मतदान के दौरान सभी लोगों खासकर महिलाओं में काफी उत्साह दिखा।

darbhanga3

गौरतलब है कि 9 राज्यों की 71 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन राज्यों में बिहार के अलावा यूपी और राजस्थान की 13 सीटों, झारखंड की 3, एमपी और ओडिशा की 6, महाराष्ट्र की 17, पश्चिम बंगाल की 8 और जम्मू कश्मीर की 1 सीट पर वोट डाले जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019: शरद पवार की पीएम लिस्ट में ममता, मायावती और नायडू लेकिन राहुल गांधी गायब

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha election 2019 voters in darbhanga eco friendly booth became voters delight