Lok Sabha Election 2019 Results: it will decide today that who will be MP of bhagalpur lok sabha seat - Lok Sabha Election 2019 Results: भागलपुर में किसके सिर पर ताज, फैसला आज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election 2019 Results: भागलपुर में किसके सिर पर ताज, फैसला आज

bhagalpur lok sabha seat

लोकसभा चुनाव में नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला गुरुवार को होगा। बरारी स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जायेगी। नौ बजे के बाद मतगणना का रुझान आने लगेगा। इस बार राजद और जदयू प्रत्याशी के बीच मुकाबला है। मतगणना केन्द्र के आसपास सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गयी है।
 
सभी मतगणनाकर्मियों को 23 मई को सुबह छह बजे मतगणना केन्द्र पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। मुख्य प्रवेश द्वार से मतगणनाकर्मी और पीछे वाले गेट से प्रत्याशी के अभिकर्ताओं को प्रवेश करने की व्यवस्था की गयी है। दोनों गेट पर जांच के बाद मतगणना केन्द्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। सात बजे प्रत्याशी, उसके अभिकर्ता, जिला निर्वाची पदाधिकारी और प्रेक्षक की उपस्थिति में वज्रगृह को खोला जाएगा। उप निर्वाचन पदाधिकारी श्वेता कुमारी ने बताया कि मतगणना कार्यक्रम की जानकारी सभी प्रत्याशियों को लिखित और दूरभाष से दी जा चुकी है। मतगणना केन्द्र के ग्राउण्ड फ्लोर पर बिहपुर और कहलगांव, प्रथम फ्लोर पर नाथनगर और भागलपुर सदर और द्वितीय फ्लोर पर गोपालपुर तथा पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र की मतगणना होगी।

मतगणना के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में 14 टेबल बनाये गये हैं। इसके अलावा एक सहायक निर्वाची पदाधिकारी और एक जिला निर्वाची पदाधिकारी का टेबल रहेगा। सभी टेबल पर प्रत्याशियों के अभिकर्ता रह सकते हैं। आठ बजे से डाक मतपत्रों की गणना तीन टेबल पर शुरू की जायेगी। उसके आधा घंटा बाद ईवीएम से गिनती शुरू होगी। ईवीएम की गिनती खत्म होने के बाद लॉटरी से हर विधानसभा क्षेत्र के पांच बूथ का चयन कर वीवीपैट पर्ची की गिनती की जायेगी।


 हर राउंड अपडेट होगा आंकड़ा
उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि विधानसभावार मतगणना का मिलान कर सहायक निर्वाची पदाधिकारी रिपोर्ट जिला निवार्ची  पदाधिकारी सह डीएम को देंगे। हर राउंड के गणना का मिलान कर ई-सुविधा और चुनाव आयोग की वेबसाइट ईलेकॉन पर अपलोड किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति एप से मतगणना की जानकारी ले सकता है।

ये लोग पास में रख सकेंगे मोबाइल
मतगणना केन्द्र के अंदर प्रेक्षक,जिला निर्वाची पदाधिकारी, डाक मतपत्र के पर्यवेक्षक और सहायक निर्वाची पदाधिकारी के अलावा कोई भी व्यक्ति मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक सामान लेकर अंदर नहीं जा सकता है। 

इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा
शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल    राजद      
अजय कुमार मंडल                जदयू     
मोहम्मद आशिक इब्राहिमी      बसपा       
दीपक कुमार                       एसयूसीआई     
सत्येन्द्र कुमार                    आप        
सुशील कुमार दास               भारतीय दलित पार्टी    
अभिषेक प्रियदर्शी              निर्दलीय      
नुरूल्लाह                         निर्दलीय      
सुनील कुमार                    निर्दलीय

तीन प्रेक्षक नियुक्त
चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए तीन प्रेक्षक नियुक्त किया है। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि एक प्रेक्षक एमवी सेसाग्री बाबू भागलपुर पहुंच चुके हैं। दो प्रेक्षक सुबह तक पहुंच जायेंगे। तीनों प्रेक्षक की निगरानी में मतगणना होगी।
 
दो इंजीनियर की तैनाती
मतगणना के दौरान ईवीएम या वीवीपैट में आने वाली खराबी को ठीक करने के लिए चुनाव आयोग ने दो इंजीनियर को भागलपुर भेजा है। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि इंजीनियर अभिषेक मिश्रा और संजीत कुमार पहुंच चुके हैं। दोनों इंजीनियर 23 मई को मतगणना केन्द्र में उपस्थित रहेंगे। 

2791 डाक मतपत्र पहुंचा
 इस बार 4577 सर्विस वोटरों को ऑनलाइन (ईटीपबीएस) मतपत्र भेजा गया था।  बुधवार शाम तक प्रशासन को 2791 मतपत्र प्राप्त हो गया है। 139 मतदानकर्मियों ने पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान किया था। कुल 2930 डाक मतपत्र पहुंच चुका है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Election 2019 Results: it will decide today that who will be MP of bhagalpur lok sabha seat