lok sabha election 2019 from bullockcart to cycle on boat voter making effort to reach polling stations - Lok Sabha Election Fourth Phase Live : कोई नाव पर साइकिल चढ़ाकर तो बैलगाड़ी से पहुंच रहा वोट डालने DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election Fourth Phase Live : कोई नाव पर साइकिल चढ़ाकर तो बैलगाड़ी से पहुंच रहा वोट डालने

lakhimpur

पूरे देश में आज सोमवार को चौथे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए वोटरों में गजब का उत्साह नजर आ रहा है। यूपी में 13 सीटों के लिए शाहजहांपुर, खेरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्ना, फर्ररुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर में वोट डाले जा रहे हैं। 

झांसी में वोट डालने को लिया बैलगाड़ी का सहारा

आज लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करने में कोई पीछे नहीं रहना चाहता है। पोलिंग बूथ तक पहुंचने के लिए वोटर कई जतन कर रहे हैं। लखीमपुर में निघासन के चौगुरजी गांव में वोटिंग केंद्र नदी पार है तो वोटर्स नाव पर साइकिल चढ़ाकर पोलिंग बूथ पहुंचने की जुगत लगा रहे हैं। इतना ही नहीं कहीं वोट डालने का धर्म निभाने के लिए लोग बैलगाड़ी पर भी चढ़कर पोलिंग बूथ तक जा रहे हैं। यह नजारा झांसी में देखने को मिला। यहां की ललितपुर विधानसभा में 41 डिग्री सेल्सियस तापमान में भी वोटरों की मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें नजर आ रही हैं। इस बीच वोटर बैलगाड़ी तक से वोट डालने पहुंच रहे हैं।

jhansi

बाजार में सन्नाटा, दुकानों में ताले, खरीददार-दुकानदार गए वोट डालने

आज मतदान के दिन विभिन्न क्षेत्रों का नजारा अलग-अलग है। कन्नौज में मतदान केंद्रों पर गर्मी के बावजूद वोटरों की भीड़ देखने को मिल रही है, तो आज यहां बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। आमतौर पर सुबह से शाम तक गुलजार रहने वाली दुकानों के शटर बंद हैं और दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आ रहा है। खरीददार ही नहीं दुकानदार भी बाजार से नदारद हैं।

kannauj


इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 : 2014 में MP, राजस्थान की 54 सीटों में से 52 पर जीती थी भाजपा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha election 2019 from bullockcart to cycle on boat voter making effort to reach polling stations