DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे चरण में भी उठा बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का मुद्दा

allegations of fake voting in burqas  ani pic

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए होने जा रहे मतदान के बीच एक बार फिर से बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान की खबर सामने आ रही है। अमरोहा के हसनपुर से विधायक महेन्द्र सिंह खड़गवंशी ने आरोप लगाया है कि बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान कराया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के अमरोहा के बीजेपी प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर ने भी ऐसा ही आरोप लगाया है।

बाल्यान ने लगाया था फर्जी वोटिंग का आरोप

इससे पहले, लोकसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान भी बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान का आरोप लगाया गया था। मुजफ्फरनगर से बीजेपी के उम्मीदवार संजीव बालियान ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए कहा था कि बुर्का पहनने वाली औरतों को अगर तकलीफ है चेहरा दिखाने में तो वह वोट न दें। बाल्यान ने आगे यह भी कहा था कि जो औरतें बुर्का पहनकर आ रही हैं उनकी चेकिंग नहीं हो रही है, मुझे लगता है कि फर्जी वोट डाले जा रहे हैं। अगर इसकी जांच नहीं होती है तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा। हांलाकि चुनाव आयोग ने संजीव बालियान के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया।

गौरतलब है कि दूसरे चरण में 95 सीटों पर कुल 1596 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसमें उत्तर प्रदेश की आठ, बिहार, ओडिशा और असम की पांच-पांच, तमिलनाडु की 38, कनार्टक की 14, महाराष्ट्र की 10, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की तीन-तीन, जम्मू-कश्मीर की दो तथा मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक सीट पर वोटिंग हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha election 2019 False voting under burqas during second Phase of voting