Lok Sabha election 2019 enthusiasm in the voters for fifth phase but malfunctions reported on EVM in several places - लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण को लेकर वोटरों में जबरदस्त उत्साह, लेकिन ईवीएम ने दिया धोखा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण को लेकर वोटरों में जबरदस्त उत्साह, लेकिन ईवीएम ने दिया धोखा

supaul lok sabha seat  evm sealing work begins for election 2019

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों के लिए सोमवार की सुबह से ही भारी संख्या में वोटरों की मतदान केन्द्र के बाहर लाईन दिखी। वोटर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिए सुबह ही मतदान केन्द्र पहुंच गए थे। लेकिन, उनका उत्साह उक्त थोड़ा फीका पड़ गया जब उन्हें ईवीएम में खराबी के चलते काफी देर तक लाईन में खड़े रहकर इंतजार करना पड़ा।

उत्तर प्रदेश में कई जगह ईवीएम ने दिया धोखा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निगोहा के कांटा, सरोजनी नगर के बूथ नंबर- 69, 55, 69, 55 के साथ ही शिया पीजी कॉलेज में ईवीएम में खराब होने से वोटर परेशान रहे। उधर, बाराबंकी के हरख ब्लॉक के ग्राम टेरा के देवा ब्लाक के ग्राम मित्तई समेत करीब आधा दर्जन जगहों पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हो पाया।

अयोध्या लोकसभा सीट के दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय ककरहा छंदवल में भी ईवीएम खराब होने के कारण मतदान प्रभावित रहा। गोंडा जिले में कई जगहों पर ईवीएम मशीनों में खराबी आई। बूथ संख्या 394 और कैसरगंज की तरबगंज विधानसभा में ईवीएम खराब होने के चलते लोग हलकान दिखे। गोंडा लोकसभा सीट के मेहनौन के अचलनगर बूथ पर इवीएम में सेटिंग की गड़बड़ी से मतदान बाधित रहा। गोंडा के ही शहीद ए आजम टामसन इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर पर्ची के लिए परेशान मतदाता दिखे।

ये भी पढ़ें: पांचवें चरण की वोटिंग शुरू होते ही वोटरों से पीएम मोदी ने की ये अपील

मऊ और रायबरेली में भी परेशान दिखे मतदाता

जबकि, मऊ तहसील क्षेत्र के छिवली गांव में समय से मतदान शुरू नहीं हो पाया। मानिकपुर विधानसभा के बूथ नंबर 352 पूर्व माध्यमिक विद्यालय डोंडामाफी में ईवीएम की खराबी के कारण मतदाता समय से वोट नहीं कर पाए। करीब साढ़े सात बजे जानकारी मिलने पर सेक्टर मजिस्टे्रट पहुंचे। लखीमपुर धौरहरा लोकसभा के मिताली के प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या 146 पर 25 मिनट देर से और बूथ संख्या 147 पर 15 मिनट देर से शुरू हुआ मतदान। मतदान कर्मी देर से चालू कर पाए मशीन।

रायबरेली के बछरावां विधानसभा के पहरावा भूत प्राथमिक विद्यालय बूथ पर वीवीपैट नहीं चली, जिससे मतदान नहीं शुरू हो पाया। वहीं प्राथमिक विद्यालय शिवगढ़ प्रथम में आदर्श बूथ 198 नंबर की मशीन खराब होने के कारण मतदान अभी शुरू नहीं हो पाया जबकि लंबी लाइन लगी हुई है। फतेहपुर में खागा विधानसभा के रामपुर के दो बूथों की ईवीएम खराब होने के चलते मतदान बाधित रहा।

पश्चिम बंगाल और बिहार में ईवीएम में आई तकनीकी खराबी

पश्चिम बंगाल हावड़ा के बूथ नंबर 289/ 291/292 ईवीएम में खराबी के चलते काफी देर तक मतदान शुरू नहीं हो पाया। जबकि बिहार के महुआ विधानसभा और महुआ प्रखंड क्षेत्र के हसनपुर ओस्ती उत्क्रमित मध्य विद्यालय बूथ संख्या 201 पर ईवीएम मशीन खराब होने से लोगों को परेशानी हुई। हालांकि, यहां सूचना पर दूसरी ईवीएम मशीन तो लगाई गई, लेकिन वह भी खराब निकली। मशीन का स्विच काम नहीं करने के चलते वोटरों की लंबी कतार लग गई।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव : कई दिग्गजों की परीक्षा आज, जानें पांचवें चरण के Facts

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha election 2019 enthusiasm in the voters for fifth phase but malfunctions reported on EVM in several places