DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

पंजाब : मतदान के झगड़े में कांग्रेसी कार्यकर्ता की हत्या, कई जगह छिटपुट हिंसा

                                                      file photo   hindustan times

पंजाब में 13 लोकसभा सीटों पर आज हो रहे मतदान के पहले चार घंटों में 11 बजे तक चौदह फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस बीच राज्य में छिटपुट हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा दूसरा घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र के गांव सरली में मतदान के बाद झगड़े में अकाली कार्यकर्ता ने कांग्रेसी कार्यकर्ता पर हथियार हमला कर घायल कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह चहल ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह मामला आपसी रंजिश का लगता है। मामले की जांच की जा रही है। मृतक की शिनाख्त बंटी के तौर पर की गई है।

अकाली कार्यकर्ताओं को बंधक बनाया

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, बठिंडा लोकसभा क्षेत्र के रामपुरा फूल में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अकाली कार्यकर्ताओं को कमरे में बंधक बना लिया। अकाली दल के पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को कमरे से बाहर निकाला तथा एक कार्यकर्ता के सिर में चोट आई तथा उनकी गाड़ी पर भी हमला किया गया। गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में बटाला के चूहड़चक गांव में एक कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं दुकानदार को मतदाताओं को राशन देने का लालच देने के मामले में एक व्यक्ति को काबू किया है।

तलवंडी में गोली चलने से तनाव

बठिंडा लोकसभा क्षेत्र के तलवंडी साबो में कुछ व्यक्तियों ने एजेंट के बूथ को तहस-नहस कर दिया, जिससे इलाके में तनाव बना हुआ है। इस घटना में गोली भी चली जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना के लिए कांग्रेसी तथा अकाली एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। राज्य में कहीं-कहीं से कांग्रेस तथा अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की सूचना है।

अबतक इतना हुआ मतदान

राज्य चुनाव कार्यालय के अनुसार, राज्य में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से रहा है। कहीं से किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है। संगरूर में सर्वाधिक 18.9 फीसदी,  बठिंडा में 17.2 फीसदी, फतेहगढ़ साहिब में 17.1 प्रतिशत, आनंदपुर साहिब में 16.7 फीसदी, फरीदकोट में 15.5 प्रतिशत, गुरदासपुर में 14.6 फीसदी, फिरोजपुर में 14.5 फीसदी, पटियाला में 13.98 फीसदी, खडूर साहिब में 12.6 फीसदी, जालंधर में 12.1 फीसदी, लुधियाना में 11.9 फीसदी, होशियारपुर में 9.03 फीसदी तथा अमृतसर में 8.3 फीसदी मतदान हुआ।

राज्य के कुल 2,07,81,211 मतदाता रविवार को 278 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। सर्वाधिक 31प्रत्याशी अमृतसर में तथा सबसे कम आठ प्रत्याशी होशियारपुर में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha election 2019 : Congress worker kills in a fight for voting in punjab