Lok Sabha election 2019: Bollywood script will be like contesting these seats - लोकसभा चुनाव 2019 : बॉलीवुड पटकथा सरीखा होगा इन सीटों पर मुकाबला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019 : बॉलीवुड पटकथा सरीखा होगा इन सीटों पर मुकाबला

एक्शन...ड्रामा...इमोशन... सब कुछ होगा। कभी आरोपों के तीर चलेंगे तो कभी तंज कसे जाएंगे। कभी वोट मांगने के लिए पुराने रिश्तों की दुहाई दी जाएगी तो कभी परिवार से निकालने का दर्द बयां किया जाएगा। मंशा सिर्फ इतनी कि वोटर भगवान किसी तरह उनके पाले में बैठ जाएं। इस लोकसभा चुनाव में  कुछेक सीटें ऐसी हैं जहां जुबानी जंग भी होगी तो चुटकियां भी खूब ली जाएंगी। शेरोशायरी से लेकर भोजपुरी तड़का तक लगेगा। बॉलीवुड की पटकथा सरीखी इन सीटों की चुनावी फिजां को देखना दिलचस्प होगा। 
 
  रामपुर सीट- जयाप्रदा और आज़म खां 

  
कभी एक-दूसरे की राह में खूब कांटे बोने वाले सपा के आजम खां और भाजपा से जयाप्रदा रामपुर लोकसभा सीट से आमने-सामने हैं। जयाप्रदा इसी सीट से 2004 और 2009 में सांसद चुकी हैं वहीं आज़म खां का यह पहला लोकसभा चुनाव है।  यह सीट दिलचस्प इसलिए हो जाती है क्योंकि यहां से 2009 में सपा के टिकट से जयाप्रदा के लोकसभा सीट तक पहुंचने वाले हर रास्ते में आज़म खां टांग अड़ाने के लिए खड़े थे। अमर सिंह से अदावत का बदला लेने के लिए जयाप्रदा को हराने के लिए आज़म खां ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। इसका बदला जयाप्रदा ने  2012 के विधानसभा चुनाव में लिया।  अमर सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकमंच से खड़े प्रत्याशी को जिताने के लिए जयाप्रदा ने भी कोई कसर नहीं उठा रखी। उनकी हर सभा निशाने पर आज़म खां रहे। अपनी चुनावी सभाओं में उन्होंने आंचल फैला कर दुहाई दी कि आज़म खां को उन्होंने भाई माना लेकिन उन्होंने उनकी मुखालिफत की। इसलिए उनके प्रत्यशी को जिताया जाए। इस बार दोनों आमने-सामने हैं लिहाजा यहां का चुनावी समर दिलचस्प होगा। 
 
फिरोजाबाद सीट- अक्षय यादव व  शिवपाल सिंह यादव

क्यों भाई चाचा... अरे हां भतीजा... ये गाना भले मशहूर हो लेकिन इसका असली मर्म फिरोजबाद लोकसभा सीट समझ रही है।  यहां से सपा के टिकट पर अक्षय यादव और प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव आमने-सामने हैं। अक्षय सपा महासचिव रामगोपाल यादव के पुत्र हैं और यहां के मौजूदा सांसद हैं। वहीं शिवपाल यादव का यह पहला लोकसभा चुनाव है। इस सीट पर मुलायम परिवार की आपसी रार के बाद होने वाली चुनावी जंग पर सियासतदाओं की नजर गड़ी  है। यहां के चुनावी प्रचार में इमोशनल ड्रामा भी खूब रहेगा। चाचा बताएंगे कि कैसे षडयंत्र करके उन्हें परिवार से किनारे कर दिया गया तो भतीजा बताएगा कि चाचा ने क्या-क्या किया। सपा से अलग हुए शिवपाल सिंह यादव ने सपा से अपने अलगाव के लिए हमेशा रामगोपाल यादव को ही निशाने पर लिया। दोनों के लिए यह प्रतिष्ठा की लड़ाई होगी। शिवपाल और रामगोपाल अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए यहां रैलियां भी कर चुके हैं। यहां का चुनाव खूब सुर्खियां बटोरेगा। 
 
अमेठी सीट- स्मृति ईरानी व राहुल गांधी

 अमेठी ने भगाया, जगह-जगह से बुलावे का स्वांग रचाया, क्योंकि जनता ने ठुकराया. सिंहासन खाली करो राहुल जी कि जनता आती है!
और अब जरा इसका जवाब भी सुनिए।
 चांदनी चौक ने हराया. अमेठी ने हराकर भगाया, जिसे बार-बार जनता ने ठुकराया. हर बार राज्यसभा से संसद का रास्ता पाया. अब अमेठी ने हार की हैट्रिक का माहौल बनाया!
 ये ट्विटरबाजी आजकल सोशल मीडिया में बहुत शेयर की जा रही है। पहला ट्वीट स्मृ़ति ईरानी का है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया तो कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने लौटती डाक में स्मृति के अंदाज में उन्हें जवाब भी थमा दिया। अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा नेता स्मृति ईरानी दोबारा आमने-सामने हैं। 2014 के चुनाव में भी दोनों के बीच जुबानी जंग खूब चर्चा में रही। मोदी लहर में भी स्मृति यहां से हार गई थीं लेकिन अपनी वाकपटुता के चलते वह पूरे देश की मीडिया में छाई रही। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में उतरी पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने अमेठी दौरे में कहा कि कुछ लोग यहां चुनाव लड़ने आते हैं और चले जाते हैं लेकिन अमेठी हमारा घर है। जैसे-जैसे चुनावी बयार तेज होगी यहां से निकलने वाला हर तंज... हर तीर... निशाने पर लगे न लगे लेकिन लोगों का ध्यान जरूर बटोरेगा। 
 
और भी सीटें हो सकती हैं दिलचस्प
आजमगढ़ से सपा मुखिया अखिलेश यादव खड़े हैं और उनके सामने भाजपा भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को उतारने की तैयारी में है। यदि निरहुआ यहां से उतरते हैं तो  यहां की चुनावी बयार भी दिलचस्प होगी। वहीं भोजपुरी स्टार रवि किशन भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी जाहिर की है। ये दोनों ही भोजपुरी स्टार चुटकी लेने में माहिर हैं और जनता के बीच इनकी खासी पैठ है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha election 2019: Bollywood script will be like contesting these seats