फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावलोकसभा चुनाव 2019: भदोही में बोले योगी, मोदी के नेतृत्व में भारत का सम्मान बढ़ा

लोकसभा चुनाव 2019: भदोही में बोले योगी, मोदी के नेतृत्व में भारत का सम्मान बढ़ा

भदोही में आयोजित विजय संकल्प रैली में पीएम मोदी के संबोधन से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में इस वक्त मोदी की लहर है। मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने का काम...

लोकसभा चुनाव 2019: भदोही में बोले योगी, मोदी के नेतृत्व में भारत का सम्मान बढ़ा
लाइव हिन्दुस्तान,भदोहीSun, 05 May 2019 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

भदोही में आयोजित विजय संकल्प रैली में पीएम मोदी के संबोधन से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में इस वक्त मोदी की लहर है। मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने का काम किया। भदोही अौर फूलपुर के प्रत्याशियों के समर्थन में रविवार को भदोही के लाला नगर अौराई में रैली आयोजित हुई।

सीएम योगी ने केंद्र की योजनाअों का बखान करते हुए कहा कि लोककल्याणकारी योजनाअों में पहली बार बिना भेदभाव लोगों को शासन की योजनाएं मिली हैं। उन्होंने बताया कि डेढ़ करोड़ लोगों को मकान, चार करोड़ लोगों को सौभाग्य योजना में बिजली कनेक्शन, पांच करोड़ श्रमिकों को पेंशन की व्यवस्था, सात करोड़ लोगों को उज्जवला योजना, साढ़े नौ करोड़ गरीबों के लिए शौचालय, साढ़े 12 करोड़ किसानों को छह हजार सालाना, 15 करोड़ युवाअों को मुद्रा के तहत आर्थिक स्वावलंबन, 35 करोड़ गरीबों को बैंक में खाता खुलवाया है। पांच करोड़ लोगों को सालाना पांच लाख तक मेडिकल देने की आयुष्मान योजना भी दी गई है।

योगी ने कहा कि अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करना बताता है कि भारत अपनी ताकत का एहसास दुनिया में करा रहा है। यह भारत के लिए बहुत बड़ी सफलता है। अजहर का नाम लेकर योगी ने विपक्षी दलों पर निशाना भी साधा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें