DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

लोकसभा चुनाव 2019: सावधान! चुनाव के दौरान हमला करने की फिराक में नक्सली

Naxal

दूसरे चरण के चुनाव में नक्सली सक्रिय रहेंगे। बांका और भागलपुर लोकसभा क्षेत्रों में हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। इसकी सूचना पर पुलिस मुख्यालय ने भागलपुर, बांका, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार के एसएसपी और एसपी को पत्र लिखकर नक्सल गतिविधियों पर नजर रखने और उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

कहा गया है कि झारखंड के नक्सली घटना को अंजाम देकर लौट सकते हैं।  खुफिया विभाग का कहना है कि झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के अंतर्गत भागलपुर प्रमंडल निर्माण जोनल कमेटी, साहेबगंज-गोड्डा-पाकुड़ जोनल कमेटी सहित अन्य कमेटियों द्वारा समाज के हर वर्ग से मतदान का बहिष्कार करने को कहा जा रहा है। 

मतदान का बहिष्कार करने की धमकी 
दूसरे चरण के चुनाव के दौरान नक्सली मतदान का बहिष्कार करने की लोगों से अपील कर रहे हैं। साथ ही अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में प्रयास तेज कर दिया है। खुफिया विभाग की मानें तो वे बूथ, बूथ एजेंट, मतदान पदाधिकारियों, राजनीतिक दलों के समर्थक, प्रत्याशी, ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान कार्यकर्ताओं को निशाना बना सकते हैं। वे राजनीतिक दलों के नेताओं के घरों को भी निशाना बना सकते हैं। 

बांका में 307 बूथ नक्सल प्रभावित
बांका नक्सल प्रभावित जिला है। यहां के 307 बूथ नक्सल प्रभावित हैं। वहीं भागलपुर में 27 बूथों को नक्सल प्रभाव वाले क्षेत्र में माना गया है। इन बूथों पर अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किये जा रहे हैं। भागलपुर एवं बांका से सटे झारखंड के जिलों गिरीडीह, देवघर, गोड्डा, साहेबगंज आदि जिलों से नक्सलियों के आने-जाने की आशंका जताई जा रही है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Election 2019: Attention Naxalites may be attack during elections