Lok Sabha Election 2019 4 Phase Voting in Begusarai lok sabha seat Giriraj Singh vs Kanhaiya Kumar live updates - लोकसभा चुनाव 4th Phase: बेगूसराय में वोटरों ने दिल खोलकर किया मतदान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 4th Phase: बेगूसराय में वोटरों ने दिल खोलकर किया मतदान

voting in begusarai for lok sabha elections 2019

1 / 2बेगूसराय में मतदान के लिए लाइन में खड़े वोटर्स।

2 / 2बेगूसराय में कड़ी चौकसी के बीच मतदान जारी

PreviousNext

61 प्रतिशत मतदान के बीच जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन व आमलोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन चुनाव मैदान में खड़े 10 में से मुख्य रूप से तीन गठबंधन के प्रत्याशियों को भीतरघात की आशंका से चेहरों से खुशियां गायब है। 

लोगों ने दिल खोलकर एनडीए, सीपीआई व महागठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया। प्रत्याशियों को भी गठबंधन के हिसाब से अपने आधार वोट पर पूरा भरोसा था। लेकिन चुनाव के अहले सुबह तक पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता व आधारवोट के खिसकर दूसरे प्रत्याशी के साथ शिफ्ट होने की खबर सुन प्रत्याशी के भरोसा भी डगमगाने लगा। वैसे प्रत्याशियों को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि जातीय वोट समीकरण इस तरह से ऐसे बदल जायेगा।पाला बदलने के खेल से रिजल्ट भी अब हाईटेक बन गया है। 23 मई को ही स्पष्ट होगा कि बेगूसराय का किंग का ताज किसके हाथ गिरीराज, कन्हैया या फिर तनवीर के हाथ। चुनाव में मतदान के बाद यह स्प्ष्ट हो गया है कि महिला मतदाताओं का मत ही निर्णायक मत होगा। 

बछवाड़ा में 62 प्रतिशत हुआ मतदान   
इस बार लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने वोट डालने में जमकर उत्साह दिखाया। क्षेत्र के सभी 299 मतदान केंद्रों पर कुल 62 प्रतिशत मत डाले गए। बछवाड़ा विधान सभा क्षेत्र के मंसूरचक, भगवानपुर व बछवाड़ा प्रखंडों में विगत 2014 के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार तीन प्रतिशत अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार के प्रयोग किए।  

चेहरे पर दिखी पहली बार वोट देने की खुशी : गढ़पुरा। पहली बार मतदान कर रहे युवा मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिखा। मैसना गांव के छात्र पुजेश कुमार ने बताया कि 18 साल पूरा करने के बाद उन्होंने आज पहली बार देश का जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाया है। आज मतदान के बाद बखूबी एहसास भी हुआ कि मतदान करना हमारा पहला कर्तव्य है। एक-एक वोट देश को मजबूत बनाएगा। कहा कि देश को मजबूत बनाने और अच्छे प्रत्याशी को चुनने में उनका वोट भी काम आएगा। पुजेश ने बताया कि अभी तक घर के लोगों को बूथ पर वोट डालते देखा था। आज खुद भी डाला। बहुत अच्छा लगा।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Election 2019 4 Phase Voting in Begusarai lok sabha seat Giriraj Singh vs Kanhaiya Kumar live updates