lok sabha election 2019 100 and 105 years old voters became point of attraction - Lok Sabha Election Fourth Phase: 100 साल और 105 साल के वोटर बने आकर्षण का केंद्र DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election Fourth Phase: 100 साल और 105 साल के वोटर बने आकर्षण का केंद्र

100 plus voters

आज देश के 9 राज्यों में 71 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए। इनमें से कई सीटों पर उम्मीदवारों के साथ-साथ वोटर्स भी नामी हस्तियां हैं, वहीं बड़ी संख्या में यहां आम मतदाता ने भी वोट किया। मगर आम मतदाताओं में भी कुछ लोग बेहद खास हो जाते हैं। आज के मतदान में ऐसे ही खास मतदाता बने 3 ऐसे वोटर जिनकी उम्र 100 साल से अधिक बताई गई। 

आज के मतदान में सबसे खास वोटर बने बिहार के मुंगेर जिले के हरिहर महतो। हरिहर ने मुंगे के बूथ नंबर 151 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। अपना वोटर आईडी कार्ड लेकर मतदान करने आए महतो की उम्र 100 से अधिक बताई जा रही है। वोटर कार्ड के मुताबिक उनकी उम्र 109 साल की है। चलने में असमर्थ महतो व्हीलचेयर पर मतदान करने पहुंचे थे।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी सोमवार को वोट डाले गए। यूं तो यहां भी कई खास-ओ-आम ने मतदान किया, मगर एक मतदाता बेहद खास रहीं। इनका नाम मनवती आर्य है और इन्हें आजाद हिंद फौज का संस्थापक सदस्य बताया जा रहा है। इनकी उम्र तकरीबन 100 साल की है। एक अन्य वोटर रणविजय सिंह भी आज के खास मतदाता रहे। इनकी उम्र तो 100 साल से कम, यानी 95 साल की है। मगर यह अपने क्षेत्र उरई के सबसे उम्रदराज वोटर रहे। 

swarnambla

इससे पहले मुंबई के चेंबूर इलाक के पोलिंग बूथ पर पहुंची स्वर्णांबल कृष्णास्वामी बेहद खास मतदाता बनीं। स्वर्णांबल की उम्र 103 साल की है। उन्हें मुंबई का सबसे बुजुर्ग मतदाता बताया जा रहा है। आम मतदाता स्वर्णांबल का इस उम्र में भी वोट डालने का उत्साह काबिल ए तारीफ है। अपने अधिकार के प्रति सजग स्वर्णांबल ने कहा कि वह अब तक हर बार मतदान करती आई हैं। 

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019: जानिए, चौथा चरण क्यों बीजेपी के लिए है कठिन चुनौती, 10 बड़ी बातें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:lok sabha election 2019 100 and 105 years old voters became point of attraction