DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019- राहुल गांधी ने शत्रुघ्न सिन्हा के लिए मांगा पटना का समर्थन

जिधर देखो सिर ही सिर। अक्सर जाम सी रहने वाली सड़क पर कोई वाहन तो न था, पर पांव रखने की जगह भी नहीं थी। हवा में फूलों की खुशबू में नारे तैर रहे थे। राहुल गांधी जिंदाबाद। शत्रुघ्न सिन्हा जिंदाबाद। हमारा पीएम कैसा हो, राहुल गांधी जैसा हो। जेल का फाटक टूटेगा लालू यादव छूटेगा। कुछ ऐसा ही नजारा था राजेंदर नगर के मोइनुल हक स्टेडियम से दिनकर गोलंबर होते हुए नाला रोड चौराहे तक का। मौका था पटना साहिब के कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो का। करीब डेढ़ किलोमीटर लंबे रोड शो में भीड़ के उत्साह से अभिभूत राहुल ने पटनावासियों से शत्रुघ्न के लिए समर्थन मांगा।

करीब घंटेभर के इस रोड शो को लेकर कांग्रेस व राजद की विशेष तैयारी भी दिखी। गौर हो कि इसी इलाके से 11 मई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के लिए रोड शो किया था। 

जहां से गुजरे राहुल, लोगों ने फूलों से किया स्वागत, शत्रुघ्न बोले- देख लो, ये है मेरी औकात

शाम छह बजे राहुल गांधी मोइनुल हक स्टेडियम के मुख्य द्वार के समीप पहुंचे। वहां शत्रुघ्न सिन्हा, उनकी पत्नी पूनम सिन्हा, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर व सुबोधकांत सहाय, विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्र ने उनका स्वागत किया। रोड शो के लिए विशेष रूप से तैयार वाहन पर सभी नेता सवार हुए। राहुल ने हाथ हिलाकर वहां उमड़े जन-समुदाय व महागठबंधन के कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। 

प्रेमचंद की मूर्ति पर माल्यार्पण किया 
काफिला जब प्रेमचंद गोलंबर पर पहुंचा तो, अचानक राहुल नीचे उतर गए। उन्होंने मुंशी प्रेमचंद की प्रतिमास्थल जाकर माल्यार्पण किया, फिर वाहन पर सवार हो गए। दिनकर गोलंबर तक पहुंचने के पहले ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव का काफिला भी पहुंचा और वह भी रोड शो में उनके साथ हो लिए। दिनकर गोलंबर के पूर्व राजद के प्रमोद सिन्हा व शिवेंद्र तांती जबकि गोलंबर पर वरीय कांग्रेस नेता कपिलदेव प्रसाद यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया। राहुल गांधी का महागठबंधन नेताओं द्वारा जगह-जगह स्वागत हुआ। रोड शो कदमकुआं गोलंबर (साहित्य सम्मेलन) के पास आकर समाप्त हुआ। बाद में तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि संविधान खतरे में है, आरक्षण को समाप्त करने की साजिश की जा रही है। इसका हमें विरोध करना है। शत्रुघ्न सिन्हा ने भी स्थानीय लोगों के समर्थन के प्रति आभार जताया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Live update Congress President Rahul Gandhis road show in Patna