Khagaria Lok Sabha seat: LJP leader Chaudhary Mahbub Ali Kaiser will be candidate from NDA - खगड़िया लोकसभा सीट: एनडीए ने खोले पत्ते, कैसर देंगे महागठबंधन को टक्कर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खगड़िया लोकसभा सीट: एनडीए ने खोले पत्ते, कैसर देंगे महागठबंधन को टक्कर

chaudhary mehboob ali kaiser from khagaria lok sabha constituency will be ljp candidate

एक पखवारे से जारी राजनीतिक सरगर्मी के बीच विरोधियों द्वारा बनाये गये चक्रव्यूह को तोड़ते हुए मंगलवार को आखिरकार निवर्तमान सांसद चौधरी महबूब अली कैसर लोजपा का टिकट लेने में कामयाब रहे। हालांकि अभी तक महागठबंधन द्वारा पत्ता नहीं खोले जाने से पार्टी के कार्यकर्ताओं में ऊहापोह की स्थिति है। 

आखिर हो भी क्यों नहीं 28 मार्च से ही नामांकन है और अभी तक महागठबंधन में यह तय भी नहीं हुआ है कि यहां किस दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। राजद से निष्कासित कृष्णा कुमारी यादव अब वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) से टिकट की रेस में है।
 
पार्टी के सुप्रीमो व सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी या फिर उपाध्यक्ष डॉ. राजभूषण सिंह चुनावी समर में कूद सकते हैं। यहां बता दें कि लोजपा से टिकट लेने की दौड़ में परबत्ता विधायक आरएन सिंह के बेटे व जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. संजीव कुमार व पूर्व सांसद रेणु कुशवाहा भी शामिल थी। 

23 मार्च को ही एनडीए ने सूबे के 39 लोकसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर चुके थे। केवल खगड़िया की ही घोषणा नहीं की गई थी। इस कारण खगड़िया लोकसभा क्षेत्र हॉट केक बन गया था। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद श्री कैसर लोजपा के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़े थे। इस चुनाव में उन्होंने राजद की कृष्णा कुमारी यादव को करीब 76 हजार वोटों से हराया था। 

महबूब कैसर को विरासत में मिली है राजनीति
लोक जनशक्ति पार्टी ने एक बार फिर निवर्तमान सांसद पर भरोसा जताते हुए उनको खगड़िया से प्रत्याशी बनाया है। चौधरी महबूब अली कैसर को राजनीति विरासत में मिली है। उनके पिता चौधरी मो. सलाउद्दीन कांग्रेस विधायक के साथ-साथ मंत्री भी रह चुके हैं। इन्हें राजनीति के गुर पिता से ही मिली है। 1995 में कांगे्रस के विधायक बनने के बाद श्री कैसर पीछे मुड़कर नहीं दिखे। विधायक बनने के बाद वे बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने। यह 2008 की बात है। कांग्रेस से इस्तीफा देकर वे लोजपा में शामिल हुए और 2014 में हुए 16वीं लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए। हालांकि 2009 के लोकसभा चुनाव में वे जीत नहीं पाए। वर्तमान में वे केन्द्रीय हज कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Khagaria Lok Sabha seat: LJP leader Chaudhary Mahbub Ali Kaiser will be candidate from NDA