फोटो गैलरी

Hindi News लोकसभा चुनावLok Sabha Result 2019: कर्नाटक की बागलकोट सीट पर बीजेपी के पी सी गद्दीगौडर ने कांग्रेस की नेता वीना को दी शिकस्त

Lok Sabha Result 2019: कर्नाटक की बागलकोट सीट पर बीजेपी के पी सी गद्दीगौडर ने कांग्रेस की नेता वीना को दी शिकस्त

कनार्टक की बागलकोट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशीइ पी सी गद्दीगौडर ने कांग्रेस प्रत्याशी वीना करीब दो लाख वोटों से शिकस्त दी है। कर्नाटक में स्थित बागलकोट एक प्राचीन शहर है, जो अपने सांस्कृतिक और...

Lok Sabha Result 2019: कर्नाटक की बागलकोट सीट पर बीजेपी के पी सी गद्दीगौडर ने कांग्रेस की नेता वीना को दी शिकस्त
लाइव हिन्दुस्तान टीम,बागलकोटFri, 24 May 2019 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कनार्टक की बागलकोट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशीइ पी सी गद्दीगौडर ने कांग्रेस प्रत्याशी वीना करीब दो लाख वोटों से शिकस्त दी है।

कर्नाटक में स्थित बागलकोट एक प्राचीन शहर है, जो अपने सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के लिए जाना जाता है। कर्नाटक में 17वें लोकसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान हुए थे। वहीं प्रदेश की इस सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोट डाले गए थे। कर्नाटक की बागलकोट लोकसभा सीट से बीजेपी के पी.सी. गद्दीगौदर सांसद हैं और यह सीट साल 1967 में ही अस्तित्व में आई है।

बागलकोट का इतिहास बताता है कि यहां कई शक्तिशाली दक्षिण शासकों का शासन रहा है, जिनमें विजयनगर साम्राज्य, पेशवा, मैसूर रियासत, मराठा और ब्रिटिश प्रमुख थे। जैन मंदिर, विरुपाक्ष मंदिर, बादामी गुफा, रावणपहाड़ी गुफा, पुरातत्व संग्रहालय यहां के प्रमुख पर्यटन स्थल हैं। 

2014 बागलकोट के नतीजे
2014 में जीते उम्मीदवार- पी.सी. गद्दीगौदर, बीजेपी
2014 में जीत का अंतर- 1.16 लाख वोट
2014 में कौन दूसरे स्थान पर रहे-  अजय कुमार, कांग्रेस
2014 में मतदाता- 16.5 लाख
2014 में मतदान- 68 प्रतिशत
मतदान केंद्र- 1809
महिला वोटरों की संख्या-  7.5 लाख महिला वोटर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें