Jharkhand: Lump in the Maha coalition - RJD gave candidates in quota seats to Congress - झारखंड: महागठबंधन में गांठ, कांग्रेस के कोटे वाली सीट से आरजेडी ने उतारे उम्मीदवार DA Image
18 नबम्बर, 2019|7:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड: महागठबंधन में गांठ, कांग्रेस के कोटे वाली सीट से आरजेडी ने उतारे उम्मीदवार

झारखंड के महागठबंधन में दरार पैदा हो गया है। राजद ने चतरा से सुभाष यादव को उम्मीदवार उतार दिया है, जबकि यह सीट कांग्रेस के खाते में है। इस कारण यहां महागठबंधन के घटक दलों के टकराने की स्थिति पैदा हो गई है। 

दिल्ली में यूपीए की बैठक में हिस्सा लेकर रांची लौटे हेमंत सोरेन से संवाददाताओं ने इस बारे में पूछा। हेमंत ने कहा कि इस बारे में राजद नेतृत्व से बात की जाएगी। कांग्रेस को इसे सुलझाने के लिए कहा गया है। फ्रेंडली फाइट टालने की हरसंभव कोशिश की जाएगी।
 

29 के बाद बाकी दल बताएंगे उम्मीदवार 
सबसे पहले चतरा से उम्मीदवार की घोषणा कर राजद ने महागठबंधन के घटक दलों में बाजी मार ली है। कांग्रेस, झामुमो और झाविमो 29 मार्च के बाद अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। अभी तक कांग्रेस ने केवल सिंहभूम सीट से उम्मीदवार तय किए हैं। बाकी सीटों पर उम्मीदवारों का चयन 29 मार्च को हो रही कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होगी। झामुमो मयूरभंज में अपने उम्मीदवार के नामांकन के बाद गठबंधन से पार्टी को मिली चार सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा। झामुमो में दुमका और गिरिडीह सीटों के लिए उम्मीदवार तय हो चुका है। जमशेदपुर और राजमहल में करना है।
 

पटना से सुभाष यादव को मिला सिंबल 
चतरा से राजद उम्मीदवार सुभाष यादव को पटना से पार्टी का सिंबल दिया गया है। राबड़ी देवी ने उन्हें राजद का सिंबल सौंपा। महागठबंधन के तहत राजद को पलामू सीट मिली थी। मगर राजद चतरा और पलामू दोनों सीट की मांग कर रहा है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand: Lump in the Maha coalition - RJD gave candidates in quota seats to Congress