DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019: बिहार के बाहर पांच लोकसभा सीटों पर जदयू ने उतारे प्रत्याशी

nitish kumar

बिहार में भाजपा के साथ एनडीए में शामिल जदयू ने बिहार के बाहर अकेले दम पर लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। उत्तर प्रदेश, मणिपुर और लक्षद्वीप में जदयू लोकसभा चुनाव, जबकि अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ रहा है। 

जदयू ने यूपी की सीटों पर अपने प्रत्याशी दिये हैं। राबर्टगंज (मिर्जापुर) एससी सीट से अनीता कोल, कानपुर देहात से रवि सचान और पीलीभीत से डॉ. भरत पटेल चुनाव मैदान में हैं। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने बताया कि लक्षद्वीप में डॉ. कोया जबकि मणिपुर (बाहरी) लोकसभा सीट से हंथल पाओ ताइथुल जदयू के सिम्बल पर चुनाव लड़ रहे हैं। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश की 15 सीटों पर जदयू के प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव 2019: नीतीश ने शाहनवाज के बयान पर जतायी नाराजगी

अहमद के मुताबिक चारों ही राज्यों में उनकी पार्टी के सभी प्रत्याशी मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं। इस बाबत पूछे जाने पर जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि लक्षद्वीप और मणिपुर में जदयू के सिंबल पर बहुत ही दमदार प्रत्याशी उतरे हैं। हंथन पाओ ताइथुल मणिपुर की सरकार में 15 साल मंत्री तथा तीन बार विधायक रहे हैं। वहीं लक्षद्वीप के जदयू प्रत्याशी डॉ. कोया के पिता इस राज्य की इकलौती सीट पर तीन बार बहुत की मामूली मतों से पराजित हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JDU has nominated candidates for five Lok Sabha seats outside Bihar