DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को तैयार उमर अब्दुल्ला, पर रखी ये शर्त

omar abdullah  former chief minister of jammu and kashmir

Lok Sabha Elections 2019: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) को गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है। जिस पर जेकेएनसी के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से गठबंधन का प्रस्ताव आया है। लेकिन कांग्रेस हमारे फॉर्मूले को लेकर सहमत होती है तभी गठबंधन पर विचार करेंगे।

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कांग्रेस द्वारा इस शर्त पर सहमति जताई गई, तो एनसी उनके साथ अन्य सीटों पर बात कर सकती है। उन्होंने कहा, 'देखते हैं कि हमें क्या प्रतिक्रिया मिलती है।' कश्मीर घाटी की तीन लोकसभा सीटें उत्तरी कश्मीर, मध्य कश्मीर और दक्षिण कश्मीर हैं।


जानें श्रीनगर लोकसभा सीट का राजनीतिक इतिहास और आंकड़े

जम्मू-कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव पांच चरणों में होंगे। अनंतनाग लोकसभा सीट पर सुरक्षा कारणों से मतदान तीन चरणों में होगा। 11 अप्रैल को 2 सीटों पर वोटिंग होगी। 18 अप्रैल को भी 2 सीटों पर वोटिंग होगी। 23, 29 अप्रैल को 1-1 सीटों पर वोटिंग होगी। 6 मई को 2 सीटों पर वोटिंग होगी।

जानें बारामूला सीट का राजनीतिक इतिहास और आंकड़े

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu and Kashmir National Conference Omar Abdullah says open to alliance with congress if they agrees seat sharing offer in Jammu and Kashmir for upcoming Lok Sabha Elections