DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

यूपी के संभल से सपा ने उतारे उम्मीदवार, मुलायम की छोटी बहू का नहीं नाम

samajwadi party leader aparna yadav  the younger daughter-in-law of party founder mulayam singh yada

समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के लिए पांच और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। लेकिन, इस सूची में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा का नाम नहीं है।

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के संभल से अपर्णा यादव को सपा अपना उम्मीदवार बना सकती है। अपर्णा के बारे में उस वक्त कयासबाजी तेज हो गई जब ऐसी चर्चा थी कि उन्हें गठबंधन प्रत्याशी के तौर संभल सीट पर उतारा जा सकता है।

लेकिन, जब मायावती के बहुजन समाजपार्टी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरी समाजवादी पार्टी ने जब प्रत्याशियों की सूची जारी की तो संभल से उन्होंने शफीक-उर-रहमान बर्क को अपना उम्मीदवार के तौर पर उतारने का ऐलान किया।

संभल सपा का मजबूत गढ़ रहा है और मुलायम सिंह यादव यहां से दो बार जीत चुके हैं। 

ये भी पढ़ें: जानिए, यूपी में बीजेपी कितने मौजूदा सांसदों का कर सकती है पत्ता साफ

अपर्णा यादव साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट से लड़ी, लेकिन हार गईं। यादव परिवार और समाजवादी पार्टी उस वक्त विवादों के चलते सुर्खियों में आ गए जब अखिलेश यादव ने पार्टी पर नेतृत्व का दावा ठोक दिया। मुलाय सिंह यादव, अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव ने अपर्णा के लिए चुनाव प्रचार किया था, उसके बाजवूद वह हार गईं।

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की तरफ से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाए जान के बाद यह चर्चा थी कि अपर्णा लोकसभा का चुनाव इसी पार्टी के टिकट पर लड़ सकती है। उन्होंने कई बार शिवपाल यादव के साथ मंच पर दिखीं।

संभल सीट पर हाल में जो तीन नाम सबसे ज्यादा चल रहे थे वो थे अपर्णा यादव और बर्क के अलावा मनिपुरी के वर्तमान सांसद तेज प्रताप सिंह यादव।

ये भी पढ़ें: तीसरी बार लोकसभा में भी साथ जाने की तैयारी में पप्पू दंपती

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In Uttar Pradesh Samajwadi Party announce 5 more candidates but Mulayam Singh chhoti bahu Aparna Yadav not in list