Home Minister Rajnath Singh met Mulayam Singh Yadav in Lucknow - लखनऊ: मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे राजनाथ सिंह DA Image
18 नबम्बर, 2019|4:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ: मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे राजनाथ सिंह

rajnath singh met mulayam singh yadav

Rajnath Singh met Mulayam Singh Yadav: लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से मुलाकात की। राजनाथ सिंह सीधे लखनऊ एयरपोर्ट से मुलायम सिंह यादव के आवास पहुंचे। राजनाथ सिंह को मुलायम सिंह के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली थी। एयरपोर्ट से उन्हें पहले बालागंज में जनसभा में जाना था लेकिन वहां न जाकर वह सीधे मुलायम सिंह के आवास पहुंचे। उन्होंने मुलायम का हाल-चाल लिया। मुलायम सिंह यादव ने उनको बताया कि अब वह स्वस्थ हैं। राजनाथ सिंह ने उनको स्वस्थ देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्हें सदा स्वस्थ रहने की कामना की। दोनों नेताओं के बीच करीब 15 मिनट बातचीत हुई।

दरअसल, शुक्रवार को मुलायम सिंह बीमार पड़ गए थे, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के PGI अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुलायम सिंह को सिर, पेट और कमर में दिक्कत थी जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में उनकी खून की जांच, एमआरआई और दिमाग का ईईजी की गई। सभी जांचे सामान्य होने पर डॉक्टरों ने दवाएं लिखने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी। फिलहाल मुलायम सिंह अपने घर में आराम कर रहे हैं। शनिवार हुई मुलाकात के दौरान राजनाथ ने मुलायम सिंह का हालचाल जाना और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हुए थे मुलायम सिंह
पीजीआई के संस्थान निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने पूर्व सीएम को देखने के बाद जांच के लिए इमरजेंसी में भर्ती किया था। न्यूरोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. सुनील प्रधान, इंडोक्राइन विभाग के डॉ. सुशील गुप्ता और गेस्ट्रो विभाग के डॉ. अभय वर्मा ने मुलायम सिंह को देखा। उसके बाद खून की जांच, एमआरआई और दिमाग का ईईजी की गई। सभी जांचे सामान्य होने पर डॉक्टरों ने दवाएं लिखने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Home Minister Rajnath Singh met Mulayam Singh Yadav in Lucknow