haridwar set to welcome mp ramesh pokhriyal nishank as he is probable candidate from haridwar parliamentary seat in lok sabha election 2019 - Lok Sabha Election 2019 : हरिद्वार में निशंक के स्वागत के लिए बड़ी तैयारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election 2019 : हरिद्वार में निशंक के स्वागत के लिए बड़ी तैयारी

हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के स्वागत के लिए हरिद्वार में बड़ी तैयारी कर ली गई है। दिल्ली में लगभग टिकट फाइनल होने के बाद बुधवार को सांसद दिल्ली से हरिद्वार आएंगे। ऐसे में नारसन से लेकर हरकी पैड़ी तक स्वागत जुलूस निकाला जाएगा।  भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल चौहान ने सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी से 20 मार्च को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक हरिद्वार लोक सभा सीट के प्रत्याशी का स्वागत जुलूस निकलने के लिए अनुमति मांगी है। माना जा रहा है कि हरिद्वार लोकसभा सीट पर डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का नाम लगभग तय है। केंद्रीय हाईकमान द्वारा केवल घोषणा की जानी बाकी रह गयी है। निशंक का स्वागत जुलूस नारसन सीमा से शुरू होकर हरकी पैड़ी तक निकलेगा। जहा अंत में निशंक मां गंगा की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लेंगे। रास्ते भर में डॉ. निशंक के स्वागत को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है। जुलूस में ढोल दमऊ और नगाड़ों का इन्तजाम किया गया है। गोवा के मुख्यमंत्री पार्रिकर के निधन के कारण भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर पाई थी। बावजुद इसके निशंक को टिकट मिलने की चर्चा भाजपा नेताओ की जुबान पर पहले से ही है। यही वजह है कि जिलाध्यक्ष ने मंगलवार को जुलूस के लिए अनुमति मांगी। उधर भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. जयपाल चौहान का कहना है कि हाईकमान के आदेश मिलने के बाद उन्होंने जुलूस निकालने के लिए अनुमति मांगी है।

 

निशंक का नाम फाइनल होने से कार्यकर्ताओं में जोश भरा
हरिद्वार लोक सभा सीट पर पूर्व सीएम और हरिद्वार सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक का लगभग तय होने से कार्यकर्ताओं ने सक्रियता बढ़ा दी है। वहीं कांग्रेस में टिकट को लेकर उहापोह की स्थिति के बनी हुई है। प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं होने से कार्यकर्ताओं की सक्रियता भी कम नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव उत्तराखंड में पहले चरण में होने हैं। पहले चरण में चुनाव होने के कारण सभी दल जल्द प्रत्याशी घोषित करने की तैयारी में जुटे थे। मंगलवार दोपहर तक टिकट को लेकर कयासों का दौर जारी रहा । शनिवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक रात तक चली। रविवार को टिकट की घोषणा कार्यकर्ता तय मानकर चल रहे थे। प्रत्याशी के स्वागत की तैयारियां भी कर दी गई थी। लेकिन मंगलवार दोपहर तक भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं हो पाया। इससे जहां कार्यकर्ताओं का जोश ठंडा पड़ गया था वहीं देर शाम वर्तमान सांसद  रमेश पोखरियाल निशंक का नाम लगभग तय होने से उनके समर्थकों में खासा जोश देखने को मिला। वहीं, कांग्रेस में टिकट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

बहादराबाद में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च 
बहादराबाद। लोकसभा चुनाव और होली के त्योहार को देखते हुए कनखल सीओ के नेतृत्व बहादराबाद सहित चार संवेदनशील गांवों में सीआईएसएफ तथा पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। कनखल सीओ बिजेन्द्र सिंह डोभाल का कहना है कि एक दिन बाद होली का त्योहार और उसके बाद लोकसभा चुनाव नजदीक है। मार्च में एसओ बहादराबाद आरसी उनियाल, शाहन्तरशाह चौकी प्रभारी आशीष शर्मा आदि मौजूद रहे। 

भाजपा जिलाध्यक्ष को नोटिस  
रुड़की। आचार संहिता के मामले में  भाजपा जिला अध्यक्ष को नोटिस जारी किया गया है। नहर किनारा मार्ग पर आवंटित सरकारी आवास में पार्टी के बैनर पोस्टर हटाने को लेकर नोटिस जारी हुए हैं। नहर किनारा में सिंचाई विभाग के मकान कई भाजपा नेताओं को भी आवंटित है। आयोग को शिकायत मिली थी कि इन आवासों में भाजपा नेताओं ने पार्टी के बैनर और अन्य सामग्री लगाई है। इसके बात जेएम ने नोटिस जारी किया है। 
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:haridwar set to welcome mp ramesh pokhriyal nishank as he is probable candidate from haridwar parliamentary seat in lok sabha election 2019