DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

मुंगेर सीट के बाढ़ और मोकामा में ललन और नीलम के बीच दिखी कड़ी टक्कर

मुंगेर लोकसभा सीट में मोदी कार्ड ने अपना जलवा दिखाया। इससे एनडीए उम्मीदवार राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने दूसरी बार अपनी जीत हासिल की है। वही महागठबंधन में वोट का बिखराव होने का खामियाजा कांग्रेसी प्रत्याशी नीलम देवी को भुगतना पड़ा। 

मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के बाढ़ और मोकामा में ललन सिंह और नीलम देवी के बीच कड़ा मुकाबला रहा। मोकामा विधानसभा में नीलम देवी को 62,644 मत मिले। वहीं दूसरी तरफ एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह को 61,775 मत मिले। इस तरह नीलम देवी को यहां से 869 मत की बढ़त मिली। बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में नीलम देवी को 62,595 मत जबकि ललन सिंह को 64,287 मत हासिल हुए। 

उधर, लखीसराय में ललन सिंह को काफी मजबूत स्थिति में मतदाताओं ने ला दिया। जबकि सूर्यगढ़ा, जमालपुर और मुंगेर क्षेत्र में भी उनकी स्थिति काफी बेहतर बन गई। चार विधानसभा क्षेत्र में एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह का दबदबा स्पष्ट तौर पर नजर आया। इस तरह बाढ़ और मोकामा में स्थानीय मतदाताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी को भी तरजीह दी। हालांकि मोदी लहर और राष्ट्रीय भावना ने मतदाताओं को एनडीए प्रत्याशी को समर्थन लेने के लिए विवश कर दिया। तीसरी बार लगातार राजद गठबंधन के प्रत्याशी की हार हुई है। 1 लाख 67 हजार 937 वोट से एनडीए प्रत्याशी ललन सिंह की जीत के साथ एक बार फिर स्थानीय मतदाताओं ने उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। मुंगेर के नए सांसद पर बाढ़ क्षेत्र के विकास को लेकर भी स्थानीय मतदाताओं की आशाएं टिक गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hard fight between lalan and Neelam in Barh and Mokame