DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Lok Sabha Elections 2019- बिहार में क्लीन स्वीप करेगा महागठबंधन: राहुल गांधी

1 / 2पटना के बिक्रम में गुरुवार को आयोजित महागठबंधन की चुनावी सभा में शामिल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजद नेता तेजस्वी यादव, मीसा भारती

2 / 2कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

PreviousNext

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को बिक्रम में कहा कि बिहार में महागठबंधन क्लीन स्वीप करने जा रहा है। राजद प्रत्याशी डॉ. मीसा भारती के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी टीम के होश उड़े हुए हैं। हमने सभी राज्यों में उन्हें मुद्दों पर बुरी तरह घेर लिया है। वे भाग नहीं सकते। 

राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में चौकीदार कालाधन, किसान, युवाओं के रोजगार, महिला सुरक्षा पर कुछ नहीं बोल रहा। असल में पांच साल में उन्होंने कुछ किया ही नहीं, इसलिए उपलब्धियां गिनाने की जगह राजीव जी, इंदिराजी, नेहरूजी, लालूजी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। कहा कि ऐसा करके मोदीजी ने पूरे देश को चोट पहुंचाई है। बिहार इसे भूलेगा नहीं।

राहुल ने कहा कि 23 मई को देश की जनता इन सब बातों का जवाब देगी। भाषण की शुरुआत राहुल ने चिर-परिचित अंदाज में चौकीदार के उद्घोष से की तो बदले में भीड़ से वही जवाब मिला, जिसकी उन्हें अपेक्षा थी। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी ने पांच साल सिर्फ झूठ बोला है। कांग्रेस की सरकार बनेगी तो देश के हर गरीब के साथ न्याय होगा। 

Lok Sabha Elections 2019- शत्रुघ्न सिन्हा की जमानत जब्त होगी : सुशील मोदी

राहुल ने कहा कि हर गरीब के खाते में महीने में छह हजार, साल में 72 हजार और पांच साल में तीन लाख 60 हजार रुपए हम डालेंगे। कहा कि मीसा भारती जीतने के बाद बटन दबाएंगी और पैसा इस क्षेत्र के गरीबों के खातों में आएगा। पूछा कि 15 लाख किसी के खाते में आए क्या, तो जवाब ना में मिला। राहुल बोले कांग्रेस 24 करोड़ लोगों को यह पैसा देश की अर्थव्यवस्था को कोई नुकसान पहुंचाए बिना देगी। कहा इसका सबसे ज्यादा फायदा बिहार और यूपी को होगा।

राहुल ने कहा कि मोदीजी के पास किसानों के लिए वक्त नहीं है, लेकिन वह टीवी पर आम खाने के तरीके बताते हैं। कहा कि किसी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ पर अपने 15 मित्रों का पांच लाख 55 हजार करोड़ माफ कर दिया गया। कहा कि हमने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, कर्नाटक में कर्जमाफी की। कांग्रेस अध्यक्ष बोले कर्ज न लौटाने पर किसान को जेल भेजा जाता है, लेकिन अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी, नीरव मोदी जैसे लोगों को हजारों करोड़ न लौटाने पर भी जेल नहीं भेजा जाता। कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो कोई किसान जेल नहीं जाएगा।

राफेल पर मुंह नहीं दिखा पाएंगे मोदी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी अब कालाधन और भ्रष्टाचार पर क्यों नहीं बोलते। उन्हें राफेल पर भी देश को बताना चाहिए। चुनौती दी कि मोदी इस मामले में मुझसे खुली बहस करें। कहा कि वो दो घंटे बोलें और हम सिर्फ 15 मिनट बोलेंगे। राहुल ने कहा कि मोदी देश और बिहार की जनता को मुंह नहीं दिखा पाएंगे।

नीतीश ने बिहार को गरीबी का सेंटर बना दिया
राहुल ने पीएम मोदी के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। कहा कि नीतीश जी ने बहुत अच्छा काम किया है। बिहार को गरीबी और बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है। कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो 22 लाख खाली पदों पर एक साल में नौकरी देंगे। पंचायतों में भी 10 लाख लोगों को नौकरी मिलेगी। व्यापार करने वालों को भी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने होंगे। बिना परमीशन के व्यवसाय, फैक्ट्री खोल सकेंगे। परमीशन तीन साल में काम जम जाने के बाद लेना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Grand alliance Clean sweep in Bihar Rahul gandhi