DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

हरे झंडों के प्रयोग पर प्रतिबंध चाहते हैं गिरिराज सिंह

central minister girirj

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि चुनाव आयोग को हरे झंडों के प्रयोग को प्रतिबंधित कर देना चाहिए। इस रंग के झंडों को अक्सर मुस्लिमों से जुड़े राजनीतिक एवं धार्मिक निकायों से जोड़ कर देखा जाता है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि ये घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में इस्तेमाल होने की धारणा बनाते हैं। हिंदुत्व को लेकर अपने कट्टर विचारों के लिए जाने वाले सिंह ने कहा कि इस संसदीय क्षेत्र से उनकी जंग उस 'गिरोह के खिलाफ है जो भारत के 'टुकड़े करने के लिए काम कर रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह सांस्कृतिक राष्ट्रवाद एवं विकास के एजेंडा का प्रतिनिधित्व करते हैं।
     
भगवा पार्टी के नेता ने पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में कहा कि भाजपा नीत राजग, बिहार (यहां लोकसभा की 40 सीटें हैं) में 2014 में जीती गई 31 सीटों के आंकड़ों को सुधारेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं प्रत्येक सीट पर गठबंधन के उम्मीदवार हैं तथा इसके सभी प्रत्याशी “उनके ही प्रतीक हैं। 
     
बेगूसराय में त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है, जहां सिंह का सामना राजद के तनवीर हसन और भाकपा के युवा नेता कन्हैया कुमार से है। उन्होंने 2014 में 1.4 लाख मतों के अंतर से बिहार की नवादा लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी लेकिन इस बार उन्हें बेगूसराय से टिकट दिया गया है। उन्होंने इस बदलाव को लेकर सार्वजनिक तौर पर रोष प्रकट किया था लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें मना लिया। पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने खुद उनसे बातचीत की थी।
     
इस सीट पर होने जा रही टक्कर इस बार के आम चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा में रही क्योंकि सिंह को भाजपा के कट्टर हिंदुत्व चेहरा के तौर देखा जाता है , वहीं जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कुमार खुद को भगवा विचारधारा को चुनौती देने वाले निर्भीक उम्मीदवार के तौर पर पेश कर रहे हैं। 

इस सीट पर चुनाव 29 अप्रैल को होने हैं। सिंह ने कहा, “अलगाववाद एवं आतंकवाद के समर्थक” इस निर्वाचन क्षेत्र में जमा हो गए हैं। सिंह ने यह हमला स्पष्ट तौर पर कुमार पर किया जिन पर भाजपा जेएनयू के उन छात्र प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने का आरोप लगा रही है, जिन्होंने कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए थे। हालांकि, कुमार ने इन आरोपों को खारिज किया है।

 

Read also: लोकसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण में इन बड़े नेताओं ने भी डाले अपने वोट

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Giriraj Singh wants ban on the use of green flag