DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:
asianpaints

Phase 1 Voting: वीवीआईपी मतदाता परिवार संग पहुंचे मतदान केंद्र, डाला वोट

devendra fadnavis wife amruta fadnavis

देश में गुरुवार को लोकतंत्र के महापर्व चुनाव की शुरुआत हो गई। पहले चरण में उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और ओडिशा व अन्य राज्यों में वोट पड़े। इन राज्यों के वीवीआईपी मतदाता परिवारों संग मतदान केंद्र पहुंचे। इनमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (महाराष्ट्र), महारष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई शामिल रहे।

चंद्रशेखर राव पत्नी सहित सिद्दीपेत जिले के एक मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंचे। महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गडकरी पत्नी व दो बेटों सहित महल इलाके के टाउन हॉल स्थित मतदान केंद्र पहुंचे। चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती में परिवार के साथ वोट डाला। 

 

वोट के बाद नेताओं के बोले : भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। पूरे विश्व की निगाहें हम पर हैं...मुझे लगता है कि मैं पिछले चुनाव की तुलना में ज्यादा बेहतर अंतर से जीतूंगा।- नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री।

मतदान आवश्यक और सभी के लिए एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और पहचान के लिए मतदान करें।-भैयाजी जोशी, आरएसएस महासचिव 

मेरा मानना है कि एक मजबूत सरकार चुनने के लिए महाराष्ट्र, विदर्भ और पूरा देश बड़ी तादाद में मतदान करेगा।-देवेंद्र फडणवीस, मुख्यमंत्री महाराष्ट्र

 

भगवाधारी साधुओं में दिखा उत्साह : योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कनखल दादू बाग के प्राथमिक विद्यालय में और जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने हरे राम इंटर कॉलेज में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं हरिद्वार में बड़ी संख्या में साधू लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए।

दुनिया की सबसे छोटी मतदाता ने निभाया अपना फर्ज : नागपुर में ज्योति आमगे ने वोट डाला : ज्योति जब मतदान केंद्र से बाहर आईं तो उन्होंने स्याही लगी हुई अपनी उंगली दिखाते हुए सबसे वोट करने की अपील की। ज्योति की लंबाई महज 63 सेंटीमीटर है। वह मशहूर टेलीविजन रियलिटी शो ‘बिग बॉस-6’, में नजर आ चुकी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:General Elections 2019: VIP voters cast their votes with their families